खाप पंचायत के प्रतिनिधियों से सीएम योगी ने की “मुलाक़ात”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में खाप पंचायत के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। शनिवार की सुबह खाप पंचायत के प्रतिनिधि सीएम आवास पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ भाजपा के विधायक भी रहे। इससे पहले बुढ़ाना के विधायक उमेश मलिक और शामली के विधायक तेजेंद्र निर्वाल के साथ आए खापों के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को लखनऊ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और पंचायतीराज मंत्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। उन्होंने बिजली व गन्ने की समस्याएं उठाईं। किसान आंदोलन को देखते हुए यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

बिजली दरें बढ़ने से विद्युत बिलों के भुगतान का संकट खड़ा हो रहा है।इस बाबत फुगाना थांबा के हरवीर सिंह ने कहा कि लंबे समय तक किसानों को बकाया भुगतान नहीं मिलता जबकि वे जो खाज, बीज लेते हैं, बैंक से कर्ज लेते हैं, उस पर ब्याज बढ़ता जाता है जब राजकीय नलकूपों और नहरों से सिंचाई मुफ्त हो सकती है तो किसानों के निजी ट्यूबवैल को बिजली मुफ्त या कम दर पर क्यों नहीं दी जा सकती। 

खापों से प्रतिनिधियों ने कहा कि पश्चिमी यूपी में बिजली की बढ़ी दरें, गन्ना मूल्य भुगतान में देरी और गन्ना मूल्य में वृद्धि नहीं होने से आम किसानों में नाराजगी है।खाप प्रतिनिधियों ने कहा कि पश्चिमी यूपी में गन्ना मुख्य फसल है। सरकार को गन्ना किसानों की बेहतरी की तरफ ध्यान देना चाहिए। वहीँ सरकार की तरफ से इनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए आश्वासन जरूर दिया गया है.

POSTED BY:- ANKUSH PAL..

SPECIAL DESK.