IG के सामने कप्तान के खिलाफ रोये फरियादी

UP Special News

औरैया (जनमत):- वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे IG रेंज प्रशांत कुमार के निरीक्षण के दौरान फरियादि ने ig से शिकायत की , फरियादी ने SP पर लापरवाही व पुलिस द्वारा निष्पक्ष कार्यवाही न करने का आरोप भी लगाया। IG रेंज ने फरियादी की बात सुनते हुए शिकायतकर्ता की शिकायत का यथोचित निस्तारण का आश्वाशन भी दिया।

यूपी के औरैया जनपद में पहुंचे IG रेंज कानपुर प्रशांत कुमार, वार्षिकी निरीक्षण के दौरान सबसे पहले पुलिस लाइन में जाकर निरीक्षण किया इसके बाद कोतवाली औरैया में जाकर वार्षिक निरीक्षण किया,  वार्षिक निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को दुरुस्त करने के भी दिशा निर्देश IG रेंज द्वारा दिए गए। निरीक्षण के दौरान कोतवाली में दफ्तर में बैठे IG प्रशांत कुमार SP औरैया समेत पुलिस अधिकारियों व अधीनस्थों के साथ बैठक ले रहे थे तभी एक फरियादी परिवार सहित पहुंच गया ।

फरियादी ने IG से SP की शिकायत करते हुए SP पर गम्भीर आरोप लगाए , फरियादी के अनुसार उसके प्रोपर्टी डीलर पति की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा मनगढ़ंत कायवाही की और हत्या को ऐक्सिडेंट में दिखा दिया । वही फरियादी की शिकायत पर IG रेंज ने यह स्वीकार किया कि जांच और थोड़ा गंभीरता से करनी चाहिए , पीड़िता की प्रार्थनापत्र के आधार जांच CBCID में ट्रांसफर करने पर विचार करके कार्यवाही की जाएगी। पीड़िता को यथोचित न्याय मिलेगा।

Reported By:- Arun Bajpai

Posted By:- Amitabh Chaubey