चोर गैंग के 5 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

CRIME UP Special News

कौशांबी (जनमत):- कौशांबी जिले में पुलिस ने रेकी कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले एक चोर गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ़्तार किया है। उनके पास से पैसो के अलावा अवैध तमंचा भी बरामद हुआ है। एसपी ने प्रेसकांफ्रेन्स कर आरोपियों को जेल भेज दिया। चरवा थाना क्षेत्र में एक चोरी करने वाला गैंग काफ़ी दिनों से सक्रिय था। पुलिस को इस गैंग की शिकायत मिल रही थी। जिस पर पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने 10 सालों में प्रकाश में आने वाले चोर और नकबजनो का सत्यपन करने का निर्देश दिया। इस पर चरवा पुलिस काम कर रही थी। इसी क्रम में मंगलवार भोर 4 बजकर 5 मिनट पर मुखबिर ने सूचना दिया कि चोरी की वारदात करने वाले गैंग के 5 सदस्य बबुरा मोड़ के पास खड़े है।

सूचना पर चरवा एसओ आलोक कुमार अपने हमराहियों के साथ बबुरा मोड़ पर पहुच गए। पुलिस की गाड़ी देख कर पांचों लोग भागने लगे। लेकिन चरवा पुलिस ने घेराबंदी कर सभी को पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वो लोग पास के एक मोबाइल शाप पर चोरी करने वाले थे, लेकिन गिरफ़्तार हो गए। इसके अलावा गैंग लीडर अंकुश त्रिपाठी ने 6 और चोरी की घटना का खुलासा किया है। सभी की तलाशी लेने पर 26,800 और अवैध तमंचा एक जिंदा कारतूस मिला है। एसपी ने प्रेसकांफ्रेन्स कर सभी पांचों आरोपियों को न्यायलय भेजा। जहा से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

पुलिसिया पूछताछ में सक्रिय चोर गैंग के लीडर अंकुश त्रिपाठी ने बताया कि गैंग के सदस्यों का अलग अलग काम था। अंकुश त्रिपाठी और दीपक पटेल लोकेशन देखते थे। वो लोकेशन को बारीकी से देखते थे। कई दिनों तक लोकेशन को परखने के बाद चोरी की वारदात विनोद, बल्लू और करन अंजाम देते थे। इस दौरान बाकी के सदस्य बाहर नज़र बना कर रखते थे। जो किसी भी ख़तरे को भाप कर सभी को अलर्ट कर देते थे। लेकिन मंगलवार भोर सारी होशियारी फेल हो गयी। और पुलिस चोर गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ़्तार कर लिया।

Reported By:- Rahul Bhatt

Posted By:- Amitabh Chaubey