संदिग्ध हालत में फंदे पर लटकता मिला “छात्र” का शव

CRIME UP Special News

औरैया (जनमत ) :- औरैया जिले के अयाना थाना क्षेत्र के अंतौल में मंगलवार दोपहर ११ बजे पर घर की गैलरी में लगी कील पर दुपट्टे के सहारे से ११ वर्षीय छात्र का शव लटकते मिला। परिजनों ने पुलिस के पहुंचने से पहले शव को फंदे से उतार लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरु की।

अंतौल निवासी अमन(११) पुत्र स्व. हरी सिंह का शव मंगलवार दोपहर करीब ११ बजे घर की गैलरी में लगी कील पर दुपट्टे के सहारे लटकता मिला। बकरी चरा कर घर लौटे छोटे भाई कन्हैया व बहन गीता ने शव को फंदे पर लटकता देख शोर मचाना शुरु कर दिया। शोगुल सुन पहुंचे परिजन व पड़ोसियों ने शव को फंदे से उतारकर पुलिस को सूचना दी। मृतक के बड़े भाई शिवेंद्र ने बताया कि उसकी मां तेजा देवी पांच साल पहले बच्चों को छोड़कर चली गई थी और डेढ़ साल पहले पिता हरीसिंह की मौत हो जाने के बाद से वह अपनी बहन रीता, गीता, भाई अमन व कन्हैया के साथ अपनी ताई संगीता देवी के साथ रहते थे। मृतक अमन गांव के ही उच्च प्राथमिक विद्यायल में कक्षा छह का छात्र था।

मंगलवार सुबह वह गांव के ही सुरेश तोमर की धान की फसल रोपाई के लिए नर्सरी से पौध उखाडवा कर साढ़े १० बजे घर आ गया। करीब ११ बजे एकांत पाकर चारपाई पर चढ़ कील में दुपट्टे के सहारे आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंचे एसआई शंभूदयाल , एसआई संजय फोरेंसिक टीम ने मौके पर जांच-पड़ताल की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष जितेंद्र यादव ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पो्रस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिजनों की तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Reported By – Arun Bajpai

 

Published By – Vishal Mishra