18 सूत्री मांगों को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त द्वारा धरना प्रदर्शन

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ के सरकारी बस अड्डा पर राज्य कर्मचारी संयुक्त द्वारा एक  दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया है। जिसमें 1 दिन का उपवास भी रखे हैं। 18 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसमें बताया जा रहा है कि पुरानी पेंशन को लेकर बहाली की जाए। और केंद्र व राज्य सरकार  द्वारा वित्त पोषित योजना  पंजीकरण एवं ठेकेदारी व्यवस्था को समाप्त करें ।और जो कर्मचारी संविदा पर हैं।

उन्हें सरकारी नियुक्त किया जाए। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है। तो हम लोग एक उग्र आंदोलन करेंगे और वह धरना प्रदर्शन करने वाले कर्मचारी का कहना है। कि हम लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं उसके साथ-साथ मेरा कार्य भी प्रगति पर है। अगर सरकार नहीं मानती है तो हम लोगों को उर्ग आंदोलन करना पड़ेगा तो हम लोग करने के लिए तैयार हैं। निजी करण जो सरकार कर रही है। इसे बंद करें और युवाओं को और पुरानी पेंशन बहाली को लेकर के सरकार एक कड़ा निर्णय ले। जुलाई 2017 से बकाया महंगाई भत्ते की किस्तों का भुगतान सहित वेतन विसंगतियों का निराकरण मकान किराया व नगर प्रतिकर  भक्तो कि संशोधित दरों का भुगतान एसपी की बहाली सेवानिवृत्ति उपरांत चिकित्सा शुभदा तथा ग्रेजुएट की अधिकतम सीमा रुपए 20 लाख की जाए।

31 दिसंबर 2001 तक नियुक्त संविदा चालकों परिचालकों व दैनिक वेतन भोगी कर्मियों का वियमितीकरण तथा सभी संविदा चालकों परिचालकों को चालक परिचालक पद का न्यूनतम वेतन और ऑटोपोर्ट कर्मियों को न्यूनतम मजदूरी अधिनियम के अंतर्गत निर्धारित न्यूनतम मजदूरी का भुगतान किए जाएं। 50 वर्ष पूर्ण कर चुके कर्मचारियों का जबरन सेवानिवृत्त को बंद किया जाए।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Vikash Gupta