सीएचसी टोडरपुर में भ्रस्टाचार के विरोध में आशा बहुओं का प्रदर्शन

UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई की विकासखंड टोडरपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात आशा बहुओं ने वहीं पर तैनात बीपीएम और आशा संगिनी पर भ्रष्टाचार करते हुए कमीशन खोरी के आरोप लगाकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और डीएम को संबोधित एक ज्ञापन मजिस्ट्रेट को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि आशा बहुओं से हर माह वसूली की जा रही है जिस पर लगाम लगाई जाए और पूरे मामले में कार्यवाही की जाए। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच टीमों में खुद करेंगे और मामले पर विधिक कार्यवाही भी की जाएगी।

टोडरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात आशा बहू सान्तापाल के नेतृत्व में कई आशा बहुएं कलेक्ट्रेट पहुंची। यहां पर उन्होंने प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि सीएचसी में तैनात बीपीएम शेखर गुप्ता व आशा संगिनी प्रतिभा सिंह भ्रष्टाचार कर रही है। आशा बहुओं का आरोप है कि कोविड-19 में 2 वर्ष पूर्व जो 12 हजार मिले थे जिनमें से चार 4 हजार रुपये नगद लेकर भुगतान किया गया है आरोप है कि बच्चों के जन्म होने पर उनके वजन का प्रति बच्चा 50 रुपया लिया जाता है। बच्चों के जन्म पर 600 रूपये देने पर 100 नगद लिए जाते हैं इन लोगों को जब मना किया जाता है तो यह लोग नौकरी से निकालने की बराबर धमकी भी देते हैं।

आशा बहुओं ने यह भी आरोप लगाया है कि इन लोगों को जो हर महीने इंसेंटिव की धनराशि भेजी जाती है उस पर 3 हजार रुपये पर 1 हजार रुपया कर्मचारियों द्वारा जबरदस्ती लिया जाता है। इस पूरे मामले पर आशा बहुओं ने कार्यवाही किए जाने की मांग की है और मजिस्ट्रेट को अपना ज्ञापन सौंपा है और कार्यवाही किए जाने की मांग की। इस मामले को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट सदानंद गुप्ता ने आशा बहुओं को समझाया और उनका ज्ञापन लेकर पूरे मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरदोई से बात की उन्होंने बताया कि मौके पर आकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी इस पूरे प्रकरण की जांच करेंगे और इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey