बाढ़ राहत शिविर में पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई के बिलग्राम क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में जिले के प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर पहुंचे और उन्होंने बाढ़ राहत का जायजा लिया बाढ़ का निरीक्षण कर राहत सामग्री वितरित की। जिले के प्रभारी व सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर आज हरदोई के बिलग्राम पहुंचे और उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया इसके साथ ही राहत शिविर का भी जायजा लिया।

उन्होंने निर्देश दिये कि जिन घरों में पानी भर गया है और खाने-पीने आदि की समस्या है उन्हें सुबह-शाम खाने की व्यवस्था कराये और पानी बढ़ने पर ग्रामवासियों को स्कूल आदि सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाये तथा ग्रामवासियों सहित मवेशियों के लिए भूसा, चारे आदि व्यवस्था करायें।उन्होने कहा कि शासन एवं प्रशासन की प्रथम प्राथमिकता बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों के जीवन की सुरक्षा करना है।

उन्होंने निर्देश दिये कि बाढ़ प्रभावित गांवों में चिकित्सकों की टीम भेजी जाये और खांसी, बुखार, सिर दर्द, आंख दर्द आदि जरूरी दवाओं का वितरण करायें।उन्होने कहा कि सीएचसी डाक्टरों के साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के मवेशियों की जांच एवं दवा उपलब्ध कराने के लिए पशु विभाग के चिकित्सकों की भी डियुटी लगायी जाये।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey