जिलाधिकारी ने पैच मरम्मत कार्य के सत्यापन के दिए “निर्देश”…

UP Special News

संभल (जनमत):- यूपी  के संभल आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में गडढा मुक्ति के संबंध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। एक्स ई एन लोक निर्माण विभाग द्वारा जनपद में गडढा मुक्ति से संबंधित विभागीय कार्य की जानकारी से जिलाधिकारी को अवगत कराया। उन्होंने गडढा मुक्ति से संबंधित पैच मरम्मत, नवीनीकरण, एवं विशेष मरम्मत के विषय में बताया। जिलाधिकारी ने सम्भल गवां मार्ग पर कराए गए पैच मरम्मत कार्य के सत्यापन कराने के निर्देश दिए। प्रत्येक पैच मरम्मत कराए गए कार्य की फोटोग्राफी कराने के भी निर्देश दिए। ओडीआर एवं ग्रामीण सडकों के गडढा मुक्ति के कार्य में कम प्रगति को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने एक्स ई एन लोक निर्माण विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि जहाँ भी सड़क का निर्माण किया जा रहा है.

वहाँ सड़क पर कुछ बजरी फैली देखने को मिलती है उसकी सफाई कराना सुनिश्चित करें। जिला पंचायत से बनने वाली सडकों एवं गडढा मुक्ति के संबंध में जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्र का सर्वे कर लें सभी सडकें गडढा मुक्त रहें यह सुनिश्चित किया जाए। गडढा मुक्ति करते समय रोड रोलर का प्रयोग किया जाए कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने नगर पालिका एवं नगर पंचायत अधिशासी अधिकारियों से भी गडढा मुक्ति से संबंधित जानकारी प्राप्त की तथा संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि सडकों को गडढा मुक्त कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने चंदौसी नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ए. ई. के साथ चंदौसी की तीन मीटर या इससे चौड़ी मुख्य सड़कों का सर्वे करते हुए चिन्हीकरण करें एवं उसकी सूची तैयार कर अधोहस्ताक्षरी कार्यालय को प्रेषित कराना सुनिश्चित करें तथा उस सूची में सड़क का नाम,सड़क की वर्तमान स्थिति उसकी चौड़ाई एवं लंबाई के विषय में भी जानकारी दें तथा कितनी सड़कों को नवीकरण की आवश्यकता है इसके विषय में भी जानकारी शीघ्र ही कार्यालय को प्रेषित करें तथा एक सप्ताह में ऐसे सड़कों का एस्टिमेट बनाकर भी प्रेषित किया जाए। जिलाधिकारी ने आरईडी विभाग से गडढा मुक्ति के संबंध में जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, जिला विकास अधिकारी राम आशीष, एक्स ई एन लोक निर्माण विभाग सुनील प्रकाश, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत आशीष सिंह एवं आर ई डी विभाग तथा संबंधित विभाग के अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायत आदि उपस्थित रहे।

REPORT- RAMVRESH..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…