मण्डल वित्त प्रबंधक कृष्णानन्द चौबे ने “रेलवे” को कहा अलविदा…..

UP Special News

वाराणसी (जनमत):- उत्तर प्रदेश के वाराणसी मंडल कार्यालय पर कार्यरत मण्डल वित्त प्रबंधक एवं अध्यक्ष, प्रमोटी अधिकारी एसोसिएशन कृष्णानन्द चौबे की सेवानिवृत्ति के अवसर पर शुक्रवार को मंडल कार्यालय के सभागार कक्ष में अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा) प्रवीण कुमार एवं मण्डलीय अधिकारियों द्वारा सोसल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए शाल, मोमेन्टो, बुकें आदि भेंट कर उन्हें भावभीनी विदाई दी गयी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। समारोह को सम्बोधित करते हुए अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा) प्रवीण कुमार ने मंडल वित्त प्रबंधक कृष्णानन्द चौबे की 37 लम्बी और सराहनीय सेवा के लिए आभार ज्ञापित किया और बताया कि कृष्णानन्द चौबे द्वारा समय समय पर शासकीय कार्यों के सुचारू रूप से सम्पादन होने के कारण कोरोना काल में काफी मदद मिली है।

अपर मंडल रेल प्रबंधक ने विदाई समारोह के दौरान उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आहवान किया कि कार्यों के प्रति पूर्व की भांति समर्पण की भावना बनाये रखें। उन्होंने कहा कि जो भी फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर उनके पास आते हैं तो पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ उनकी समस्याओं के निस्तारण करें, यह आप लोगों का नैतिक कर्तव्य है, इसके अलावा समस्याग्रस्त व्यक्ति की सारी उम्मीदें आप लोगों पर केन्द्रित होती हैं, इसलिए उन्हें किसी भी दशा में मायूस न किया जाय।

विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए कृष्णानन्द चौबे ने कहा कि मंडल वित्त प्रबंधक  के पद पर कार्यरत रहते हुए उन्होंने जो भी कार्य किया वह उससे पूरी तरह सन्तुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि प्रायः सेवानिवृत्त और उनके परिजन लोग अपनी समस्यायें लेकर उनके पास आते थे जिनका सम्यक निस्तारण किया जाना अतिआवश्यक होता था। ऐसे अधिकांश मामलों में मण्डलीय अधिकारियों के स्तर से जाँच करा कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया गया है। कृष्णानन्द चौबे  ने कहा कि लेखा विभाग के कर्मचारियों ने जिस कुशलता और तन्मयता के साथ नोटबंदी के समय ,जी.एस.टी. बिलों के भुगतान, छठे वेतन आयोग एवं सातवें वेतन आयोग के अंतर्गत कठिन  कार्यों का समयवद्ध निस्तारण किया है वह सराहनीय है। इसके साथ ही उन्होंने अपने कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा निष्पादित कार्यों को भी सराहनीय बताया।

इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक श्रीमती प्रीति वर्मा ने उनके कार्यों की खुले मन से प्रशंसा करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का संचालन सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री ए.के.सुमन  ने किया, इस अवसर पर लेखा एवं वित्त विभाग के कर्मचारियों  द्वारा शाल, अंगवस्त्र, बुकें, आदि भेंट कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गयी। वही कृष्णानन्द चौबे जहाँ अपने कार्य को लेकर बेहद संवेदनशील रहेतें हैं, वहीँ समय समय पर रेलवे से जुड़ी सुविधओं और परेशानियों को दूर  भी करते रहे हैं और यात्रियों की सुविधाओं के लिए हमेशा तत्पर रहे हैं| वहीँ इनके कार्यों के देखतें हुए इन्हें कई बार सराहा भी गया है|

Posted By:- Amitabh Chaubey