डीएम और एसपी ने सोनौली सीमा का दौरा किया

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले महराजगंज के सोनोली में एक तरफ अयोध्या में कल होने वाले राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में जहां उत्सव का माहौल है वहीं दूसरी तरफ इस उत्सव में खलल डालने की आशंका में भारत विरोधी तत्वों पर लगाम लगाने के लिए भारत नेपाल सीमा पर भारत विरोधी घुसपैठियों की संभावना को देखते हुए महराजगंज जनपद से जुड़ी भारत नेपाल सीमा पर पूरी चौकसी बरती जा रही है।

अयोध्या में कल होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी किया था। जिसको देखते हुए सीमा पर तैनात एसएसबी, पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है और जनपद से जुड़ी 84 किलोमीटर भारत नेपाल सीमा पर पुलिस एवं एसएसबी के जवान गस्त कर रहे हैं। नेपाल से आने जाने वाले लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है। जिले के सोनौली सीमा पर नेपाल से आने जाने वाले मालवाहक वाहनों सहित आवश्यक कार्यों के लिए आवाजाही करने वाले लोगों की गहन तलाशी ली जा रही है।

ताकि कोई भी देश विरोधी तत्व अवैध रूप से घुसपैठ कर किसी भी देश विरोधी घटना को अंजाम ना दे सके। वहीं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए महराजगंज के जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार, पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान एवं एसएसबी 22वी वाहिनी के कमांडेंट मनोज कुमार सिंह ने सोनौली सीमा का निरीक्षण कर सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक की। जिसमें सीमा की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए सीमा पर पूरी तरह सतर्कता बरतने का निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि कल अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है। सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह अलर्ट है। नेपाल सीमा से लगी पगडंडियों सहित मुख्य रास्तों पर सुरक्षा बल के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं।

Posted By:-VIJAY CHAURASIYA