सभी ग्राम पंचायत को सेनिटाइज कराने का डीएम ने दिया आदेश

UP Special News

सोनभद्र (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद सोनभद्र में पंचायत चुनाव में सभी विकास खंड एवं कलेक्ट्रेट में ग्राम प्रधान, ग्राम प्रधान सदस्य, बीडीसी एवं जिला पंचायत सदस्य का नामांकन हो रहा है। इन जगहों पर काफी लोग नामांकन करने हेतु आ रहे हैं इस वजह से कोरोना के संक्रमण के रोकथाम के लिए मुख्य विकास अधिकारी डॉ अमित पाल शर्मा के निर्देश के क्रम में जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने सभी स्थलों को विधिवत सेनीटाइज कराया।

जिला पंचायत अधिकारी विशाल सिंह ने स्वयं कलेक्ट्रेट परिसर में सभी स्थलों को सेनिटाइज कराया। सभी विकास खण्डों में सहायक विकास अधिकारी पंचायत ने स्वयं सभी स्थानों पर सेनीटाइज कराया। मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देशित किया है कि सभी जगहों पर सुबह और शाम बराबर सैनिटाइज कराया जाए जिससे कि करोना के संक्रमण को रोका जा सके। साथ ही निर्देशित किया है कि सभी गांव में सैनिटाइजेशन का कार्य प्राथमिकता पर कराया जाना है।

जिस पर जिला पंचायत राज अधिकारी ने सभी सहायक विकास अधिकारी पंचायत को रोस्टर बनाकर प्राथमिकता के आधार पर उन ग्राम पंचायतों में जिन में कोविड़ के केस पाए गए हैं, उनको प्राथमिकता पर सैनिटाइज कराते हुए सभी ग्राम पंचायतों को सेनीटाइज कराया जाए। सैनिटाइजेशन की निगरानी विकास भवन स्थित ओ डी एफ वार रूम से बराबर की जा रही है।अगर किसी ग्राम पंचायत में  सैनिटाइजेशन के कार्य में लापरवाही बरती जाती है संबंधित सचिव,सहायक विकास अधिकारी पंचायत एवं प्रशासक जिम्मेदार होंगे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sharad Somani