चैकिंग के दौरान GRP व RPF की टीम ने बरामद किया करोड़ों का सोना, 2 गिरफ्तार

CRIME UP Special News

चन्दौली (जनमत):- खबर युपी के चन्दौली ज़िले से है जहां डीडीयू जी0आर0पी पुलिस ने गोल्ड तस्करी के एक मामले का खुलासा किया है। मामले में जी0आर0पी व आर0पी0एफ़ की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में अवैध सोना बरामद करने के सात 2 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है। वहीं बरामद सोने की कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में करीब 2 करोड़ 60 लाख रुपये बताई जा रही है।

दरसअल रेलवे उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रेलवे में अपराध व अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में जी0आर0पी प्रभार अशोक दुबे व आर0पी0एफ़ प्रभारी संजीव कुमार के नेतृत्व में जीआरपी और आर0पी0एफ़ कि जवान डीडीयू जंक्शन के विभिन्न प्लेटफार्मों तथा सर्कुलेटिंग एरिया में संदिग्ध व्यक्ति तथा वस्तुओं की जांच कर रही थी। इस दौरान जवानों ने प्लेटफार्म संख्या 7/8 के पश्चिमी ओवर ब्रिज के पास खड़े दो संदिग्ध युवकों से पूछताछ किया और उनकी तलाशी ली। तलाशी में युवकों के पास से 6.64 किलो सोना बरामद हुआ। जिसका सटीक प्रमाण तथा विवरण न देने पर जवानों ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया और जी0आर0पी थाने लाये और पूछताछ किया।

मामले का खुलासा करते हुए सीओ जी0आर0पी ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों का नाम दिलीप मंडल व कार्तिक मंडल है जो कि पश्चिम बंगाल निवासी है। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वे ट्रेनों के द्वारा सोने के तस्करी का काम करते है। आज भी सोना कोलकाता से दिल्ली ले जाने के फिराक में थे कि गिरफ्तार हो गए। सीओ ने बताया की कस्टम विभाग को बुला कर अभियुक्तों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

Posted By:- Amitabh Chaubey        Reported By:-Umesh Singh