औरैया जिले में नगर पालिका दुवारा चलाया जा रहा अतिक्रमण अभियान

UP Special News

औरैया (जनमत):- उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में नगर पालिका दुवारा चलाया जा रहा अतिक्रमण अभियान को लेकर नगर पालिका जहा सड़क किनारे लटक रहे छज्जे व फैली दुकानों को कब्जे से मुक्त कराने को लेकर बुलडोजर चलाया जा रहा है | वहीं , इस दौरान एक महिला और अधिशासी अभियंता व नायब तहसीलदार के बीच दुकान पर बुलडोजर चलता देख झड़प हो गई | जिसमें  महिला और अधिकारियों के बीच धक्का मुक्की भी देखने को मिली और अधिकारी खुद मौके से निकल गए जहाँ महिला का आरोप है कि बिना नोटिस के उसकी दुकान पर बुलडोजर चलाया। गया जबकि अधिकारी का कहना है लगातर अतिक्रमण हटाने को लेकर मुनादी की जा रही थी।

 इन दिनों औरैया सदर में नगर पालिका लगातार अतिक्रमण को हटाने के लिए बुलडोजर लेकर अभियान चला रहा है | शहर के बाजारों से लेकर अब अतिक्रमण हटाने के लिए गलियों में भी अब बुलडोजर पहुँचा इसी दौरान जैसे ही गौरइया तालाब के पास अवैध निर्माण किए दुकानदारों की दुकानों पर बुलडोजर चलना शुरू हुआ था दुकानदारों में अफरा तफरी का माहौल बन गया लोग दुकाने बंद करने लगे।

वहीं, जब एक दुकान मानक के अनुरूप निकला छज्जे को जैसे ही बुलडोजर से तोड़ा गया इसी दौरान वहाँ दुकान मालिक मौके पर पहुँचे और वहाँ मौजूद अधिशासी अभियंता व नायब तहसीलदार के बीच झड़प होने लगी झड़प इतनी बढ़ गई कि दुकान मालकिन महिला अधिकारियों के साथ धक्का मुक्की करने लगी लेकिन घण्टो चले ड्रामे के बाद मामला शांत हुआ लेकिन इस बीच नगर पालिका ने अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चला दिया।

बुलडोजर चलने से गुस्साई दुकान मालकिन महिला ने बताया कि इन लोगो ने कोई नोटिस न ही सूचना दी अगर देते तो हम अपना इंतज़ाम करते लेकिन यह लोग अपनी मनमानी करते हुए आए और दुकान के बाहर बने छज्जे को गिरा दिया जिससे हमारा नुकसान हो गया। वहीं , इस बाबल के बीच लोग वीडियो बनाते रहे पुलिस भी तमाशबीन बनी रही अन्य लोगो के बीच मे आने और समझाने पर मामला शान्त हुआ |

इस पूरे मामले को लेकर आरोप लग रहे और यह सदर के नगर पालिका के अधिशासी अभियंता पर पूछताछ की तो बताया जो भी इल्जाम लग रहे हैं | वह सरासर गलत है लोगों को 4 दिन पहले से ही मुनादी पिटवाई गई थी और अतिक्रमण को लेकर सभी को चेतावनी भी दी गई थी लेकिन इसके बावजूद भी लोगों ने सामान को नहीं हटाया जिसके बाद मजबूरन होकर आज प्रशासन की तरफ से अतिक्रमण किए कब्जे को हटाया गया |

Reported By :-Arun Bajpayee

Published By :- Vishal Mishra