हरदोई में किसान बिल को लेकर किसानों ने किया बड़ा प्रदर्शन

UP Special News

हरदोई(जनमत):- भारत बंद के तहत सोमवार को कृषि कानूनों को वापस लेने सहित विभिन्न मांगों को लेकर भाकियू के संगठनों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन के बाद सिनेमा चौराहे पर जाम लगा दिया। करीब दस मिनट तक यहां पर किसान नेताओं ने अन्नदाताओं ने हक की आवाज बुलंद की।

                                                                                  (परशुराम सिंह सीओ हरपालपुर)

इसके बाद अस्पताल रोड होते हुए प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने कलेक्ट्रेट वापस आकर अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा।सिनेमा चौराहे पर जाम के दौरान भाकियू अराजनीतिक के जिलाध्यक्ष राजबहादुर सिंह यादव ने कहा कि तीनों विधेयक लागू होने से किसान बंधुआ मजदूर हो जाएगा। निजी कंपनियों के अधीन वह बेबस रहेगा।

उद्योगपति जमाखोरी और कालाबाजारी करेंगे और किसान तरसेगा। दरअसल किसान बिल को वापस करने के लिए लगातार किसान यूनियन के पदाधिकारी और किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते कई माह से दिल्ली के सिंधु बॉर्डर टिकरी बॉर्डर समेत कई इलाकों में किसान यूनियन के पदाधिकारी व हजारों की संख्या में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं और हाईवे पर जाम लगाए हुए हैं|

वे सरकार से लगातार किसान बिल को वापस करने की मांग कर रहे हैं, जिसको लेकर आज किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया था। हालांकि हरदोई में भारत बंद का कोई असर देखने को नही मिला और बाजारें दुकान सब खुली रही।हालांकि भारत बंद को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल जगह-जगह पर तैनात किया गया था।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar