किसानों ने प्रधानमंत्री के कृषि बिल वापस लेने का स्वागत किया

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयतावादी के सरयू तट पर चल रहे दो दिवसीय चिंतन शिविर का समापन हुआ। इस चिंतन शिविर में किसानों ने प्रधानमंत्री के कृषि बिल वापस लेने का स्वागत किया। साथ ही प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व स्थानीय प्रशासन को संबोधित एक ज्ञापन रेजीडेंट मजिस्ट्रेट को सौंपा।

ज्ञापन में किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए आठ सूत्रीय मांगें की गई है|चिंतन शिविर में अंतिम दिवस किसान यूनियन राष्ट्रीयतावादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर रामचंद्र सिंह ने कहा कि किसानों द्वारा उत्पादित फसलों के मूल्य की गारंटी तथा धान और गेहूं 3000 रुपये, गन्ना 500 रुपये, आलू 1000रुपये कुंटल निर्धारित किया जाए। 60 वर्ष से ऊपर किसान को 5000 रुपये मासिक पेंशन एवं किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ किया जाए। आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज हुए मुकदमें वापस हों।

जनपद बाराबंकी हैदरगढ़ मंडी स्थल पर संचालित एफसीआई के तौल केंद्र प्रभारी जो गल्ला माफियाओं से मिलकर किसान को रिजेक्ट व किसानों का उत्पीड़न करते हैं। उनकी संपत्ति की जांच सीबीआई से करायी जाए। उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करें। अयोध्या मंडल अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी ने पूरे प्रदेश से आए किसानों का स्वागत किया। दो दिवसीय चिंतन शिविर में प्रदेश के सभी जिलों से सैकड़ों किसान सम्मिलित हुए।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan