हजारों ग्रामीणों ने सत्ता पक्ष पर छोड़े “शब्द बाण”!

UP Special News

सीतापुर (जनमत):- यूपी के सीतापुर जनपद में कई गांव और ग्राम पंचायत ऐसी भी हैं जहां जाने हेतु रास्ते नहीं हैं। कई गांव ऐसे हैं जहां के लोग आज भी आदिवासियों की तरह जीवन यापन करते हैं।यह क्षेत्र सीतापुर जनपद में रामपुर मथुरा विकास खण्ड के पूरब दिशा की ओर उत्तर और दक्षिण क्षेत्र में है। जहां कई गांव ऐसे हैं जिनमें बिजली भी नहीं पहुंच रही है। रामपुर मथुरा विकास खण्ड विकास के नाम पर शून्य है। ऐसा ग्रामीणों का कहना है।

ग्राम पंचायत कनरखी,शुक्लपुरवा,बैजूपुरवा आदि करीब 25 गावों में विकास कार्य 75 सालों से नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने सत्ता पक्ष पर शब्दों के बाड़ छोड़ते हुए कहा कि हर विधानसभा चुनावों में नेता वोट मांगने आते है और वादा करते हैं कि 25 गावों के निकास हेतु पुल का निर्माण करवाया जायेगा लेकिन जनता हर बार नेताओं के झूठे शब्दों में पड़ कर धोका खाती है और नेता वोट लेकर गद्दी पाकर आराम से एयर कंडीशन में आराम करते हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि सेवता विधानसभा की लगभग एक लाख की आबादी वाला क्षेत्र इस बार सत्ता पक्ष के हाथों से छूट न जाए क्योंकि जनता अब जागरूक हो चुकी है, भले ही सेवता विधानसभा के पूर्वी क्षेत्र में सत्ता के द्वारा शिक्षा और चिकित्सा आदि क्षेत्रों में कार्य कराया गया हो या नहीं। 2014 से सेवता विधानसभा क्षेत्र के पूर्वी क्षेत्र के हजारों की संख्या में मतदाताओं ने भाजपा को अपना मानकर भाजपा से जुड़े रहे लेकिन अब ऐसा कदापि नहीं नहीं होगा क्योंकि जनता अब अनाज नहीं शिक्षा और रास्ता मांग रही है।
रामफल भारतीय पुत्र सूबनाथ ने बताया कि 25 गावों के जाने हेतु कोई रास्ता नहीं है जिस कारण नदी को पार करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

REPORT- ANOOP PANDEY..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…