मामा का अपहरण करने की धमकी देकर मांगी थी “फिरौती”

CRIME UP Special News

गोरखपुर (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद गोरखपुर में  पैसे के लिए रिश्तों को तार-तार करने की घटना कई बार सामने आ चुकी है। ऐसा ही मामला गोरखपुर जनपद के चिलुआताल थाना क्षेत्र के सामने आया है | चिलुआताल पुलिस को एक सरकारी कर्मचारी ने सूचना दी कि कुछ लोग फोन करके उससे 20 लाख रुपये की रंगदारी मांग रहे है और ना देने पर उनकी बेटी को किडनैप कर लेने की धमकी दी जा रही है।

घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय थाने के साथ ही सर्विसलान्स और स्वाट टीम को खुलासे के लिए लगा दिया था। टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है जो बिजनौर जनपद के रहने वाले हैं। इसमें एक अभियुक्त शिवम सिंह पीड़ित का सगा भांजा है | पुलिस ने बताया कि वह कर्ज में डूब चुका था और कर चुकाने और पैसे की लालच में अपने साथी कपिल व  अरुण के साथ मिलकर अनजान नंबर से 20 लाख की फिरौती के लिए फोन किया था। पैसे ना देने पर उनकी बेटी को किडनैप कर लेने की धमकी दिया था | पुलिस ने इन लोगों के पास है घटना में प्रयुक्त एक मोबाइल फोन बरामद किया है |

मुखबिर की प्राप्त सूचना के क्रम में नकहा ओवरब्रिज क्रासिंग के पास से तीन अभियुक्त 1. अरूण पुत्र रामस्वरूप निवासी घनसोलपुर थाना चाँदपुर जनपद बिजनौर 2. शिवम सिंह पुत्र रणधीर सिंह निवासी पिपलीजाट राजोपुर थाना हीमपुर दीपा जनपद बिजनौर 3.कपिल कुमार पुत्र बिजेन्द्र सिंह निवासी हरिनगर थाना हीमपुर दीपा जनपद बिजनौर  को घटना में प्रयुक्त मोबाइल के साथ नकहा ओवरब्रीज कासिंग से गिरफ्तार किया गया । जिन्हे न्यायिक अभिरक्षा हेतु न्यायालय प्रेषित किया जा रहा है।

अभियुक्तगण से पूछताछ के क्रम में ज्ञात हुआ कि अभियुक्त शिवम सिंह, वादी मुकदमा का सगा भांजा है, जिसके पास कर्ज होने के कारण, कर्ज चुकाने व पैसे की लालच में अपने साथियों कपिल व अरुण के साथ मिलकर वादी मुकदमा से अज्ञात नम्बर द्वारा जरिये दूरभाष 20 लाख रुपये की फिरौती मांगा गया था तथा न देने पर बेटी को किडनैप कर लेने की धमकी दिया गया था ।

Reported By – Ajeet Singh 

Published By – Vishal Mishra