सड़क उखाड़ने के पांच आरोपी “गिरफ्तार”…

UP Special News

शाहजहांपुर (जनमत):- स्टेट हाईवे की सड़क जेसीबी से उखाड़ने के मामले में पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश देकर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, अब तक मुख्य आरोपी जगवीर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। इधर, पीडब्ल्यूडी ने क्षतिग्रस्त सड़क से हुए नुकसान का आकलन कर डीएम को सूचना दे दी है। इसमें 10,09,000 रुपये के नुकसान का प्राथमिक आकलन है।

पुवायां-निगोही-तिलहर, जैतीपुर-दातागंज मार्ग स्टेट हाईवे संख्या-126 के सात किलोमीटर के हिस्से में फर्म मैसर्स शकुंतला सिंह की ओर से चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का कार्य कराया जा रहा है। गोरखपुर के राजघाट के मोहल्ला चकरा निवासी फर्म के मालिक रमेश सिंह ने जैतीपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दो अक्तूबर की रात नौ बजे खुद को विधायक का प्रतिनिधि बताने वाला जगवीर सिंह 15-20 अज्ञात लोगों के साथ आया। उन लोगों ने कर्मचारियों से मारपीट की और जेसीबी से बनखंडी पुलिया से नवादा मोड़ तक की सड़क जेसीबी से उखाड़ दी। पुलिस ने जगवीर सिंह और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। मामला पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के जिले का होने और इसमें कटरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस पर सवाल खड़े होने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना का संज्ञान लिया है।

शासन से कार्रवाई के सख्त निर्देश आने के बाद प्रशासन हरकत में आया। पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों ने सड़क को उखाड़ने से हुए नुकसान का आकलन करते हुए डीएम को सूचना दी गई है। माना जा रहा है कि इसकी भरपाई सड़क उखाड़ने के दोषियों से की जाएगी।पुलिस ने जगवीर के भाई समेत पांच को दबोचा: मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस हरकत में आई है। पांच थानों की पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश देते हुए नामजद आरोपी जगवीर के भाई विनोद, जेसीबी चालक पवन, पंचू, सुरजीत व रामबरन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी जगवीर के पहाड़पुर गांव स्थित घर पर भी दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला। एसपी देहात संजीव कुमार वाजपेयी ने बताया कि शेष आरोपियों की गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी।

REPORT- RAJEEV SHUKLA…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…