पुलिस मुठभेड़ में चार लुटेरे गिरफ्तार, 3 फरार

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई के मल्लावां कोतवाली क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में पुलिस ने 4 शातिर लुटेरे मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किये है।पुलिस ने इनके पास से मल्लावां इलाके में सर्राफा व्यवसाई से हुई लूट के जेवर व लूट में प्रयुक्त कार बाइक व तमंचे कारतूस खोखा भी बरामद किए हैं।बदमाशों के 3 साथी अभी फरार हैं पुलिस उनकी तलाश कर रही है जबकि इससे पहले मुठभेड़ में दो बदमाश जेल भेजे जा चुके हैं।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि 5 अप्रैल को मल्लावां कोतवाली इलाके के मटियामऊ में ज्वेलरी की दुकान चलाने वाले उमेश से बाइक व कार सवार बदमाशों ने तमंचा लगाकर ज्वेलरी से भरा बैग लूट लिया था और फरार हो गए थे।इस पूरे मामले की एफआईआर दर्ज कर लूट की घटना के खुलासे के लिए स्वाट सर्विलांस एसओजी व क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया था। खुलासे के लिए उनके निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सीओ बिलग्राम व अन्य लोगों को भी लगाया गया था।एसपी ने बताया सभी टीमों को मुखबिर से सूचना मिली कि बदमाश गौसगंज से मल्लावां की तरफ एक कार आ रही है इसमे कुछ संदिग्ध लोग मौजूद है।

इस सूचना पर पुलिस ने सई नदी पुल के पास खुरदा मदारपुर रोड पर घेराबंदी की। एसपी ने बताया कि कुछ देर बाद गौसगंज की तरफ एक सफेद कार आती दिखाई पड़ी जब उसको रोका गया तो बदमाशों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग करना शुरू कर दिया।पुलिस ने किसी तरह से बचाव करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया।एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान 4 बदमाशों में से एक ने अपना नाम राहुल सिंह निवासी रामापुर थाना सांडी जबकि दूसरे ने रहीस निवासी पठान टोला तीसरे ने उस्मान निवासी नसरत नगर व चौथे ने अपना नाम मनीष प्रताप सिंह उर्फ एमपी निवासी सुमेरपुर थाना मल्लावां बताया।

एसपी ने बताया इनके 3 साथी इसहाक निवासी सांडी दिलशाद निवासी सांडी रकीब निवासी सांडी व रुबिल निवासी मल्लावां फरार है पुलिस इनकी तलाश कर रही है। इससे पहले भी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो बदमाश अजीत कुमार उर्फ मोनू विकास कुमार को 1 किलो 500 ग्राम जेवरों के साथ गिरफ्तार किया था जिसमें अजीत कुमार को गोली लगी थी।पुलिस ने इन चारों बदमाशों के पास से ज्वेलर्स के यहां से लूटी गई चांदी के जेवर घटना में प्रयोग की गई एक बाइक एक कार बरामद की है। एसपी ने बताया पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar