“तालाब” में तैरता मिला बालिका का शव…

CRIME UP Special News
 इटावा (जनमत):- लबेदी थाना क्षेत्र के ग्राम पहाड़पुर से बीते 20 नवंबर की सुबह शौच क्रिया को गयी 22 वर्षीय वालिका के लापता होने के बाद दूसरे दिन थाने में भाई द्वारा गुमशुदगी दर्ज कराने के चौथे दिन बालिका का शव गाँव में बने तालाब में तैरता मिलने से सनसनी फैल गई । वहीं युवती के भाई ने गाँव के दो युबकों पर हत्या करके शव फैंकने की आशंका जताई। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ओमबीर सिंह ने आरोपियों की तालाश में छापेमारी करके जांच जांच प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाई।
  इस घटना के बाबत मृतक युवती के भाई संजय पाल उर्फ रिंकू पुत्र स्वं राकेश पाल निबासी पहाडपुर ने बताया कि बीते 20 नवम्बर को मेरी बहिन काल्पनिक नाम बेबी सुवह करीब 5.30 बजे खेतों की ओर गयी थी जब वह लौटकर काफी देर बाद तक नहीं आई तो उसकी खोजबीन गाँव व आसपास क्षेत्र व रिस्तेदारियों में की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। इसकी गुमशुदगी थाना लबेदी में दर्ज कराते हुए उसके घर पर रखे हैंड बैग की तलाशी ली तो गाँव के ही एक लडके का लाॅकेट नाम सहित बैग में मिला तो उसको 22 नवम्बर को लखना खेडा मुहाल पर कुछ रिस्तेदारों के सहयोग से पकडकर मारपीट की तो उसने युवती को दो दिन के अन्दर देने का आश्वासन दिया  इसमें एक गाँव के लडके व महिला का सयोग होना भी बताया गया जो फोन द्वारा लडकों से बात कराने का काम करती थी।
जब पकडकर लडके को थाना लबेदी ले गये तो  वहां थानाध्यक्ष के न होने पर आरक्षी ने भी पूंछतांछ की और दो दिन में युवती दिलबाने के आश्वासन पर उसे छुडवा दिया। इसके बाद मंगलवार की सुबह करीब 7 बजे गाँव के कुछ लडके शौच क्रिया करने गाँव सेआधा किलो मीटर दूर पूर्व प्रधान सूरजभान सिंह उर्फ टिल्लू के बाग के पास बने तालाब की ओर गये तो युवती का शव तैरता नजर आया तो इसकी सूचना लबेदी थाना पुलिस को दी गई,जिस पर थानाध्यक्ष बृजेश कुमार मय पुलिस फोर्स के घटना स्थल पर पहुंचकर उच्चाधिकारियों को अवगत. कराया तो  इस सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमबीर सिंह व सीओ भर्थना चन्द्रपाल सिंह,प्रभारी निरीक्षक इकदिल मदनगोपाल गुप्ता,प्रभारी निरीक्षक भर्थना अनिल कुमार,कार्यवाहक थानाध्यक्ष बकेवर गंगादास गौतम,लखना चौकी प्रभारी प्रशान्त द्विवेदी मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंचे। भारी ग्रामीणों की भीड में शव को निकलबाकर पंचायतनामा भरकर   विच्छेदन गृह इटावा भेज दिया।
 इसके बाद पुलिस ने मृतिका के भाई की निशानदेही पर आरोपियों के घर पर छापामारी की गईं जिसमें एक महिला व उनके परिजनों को हिरासत में  लिया है। वहीं फोरेन्सिक टीम व डाॅग स्काउड ने आकर जांच की। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक ओमबीर सिंह ने बताया कि इस मामले की हर पहलू पर जांच की जा रही है। वहीं युवती के पोस्टमार्टम की बीडीओ ग्राफी व डाक्टरों का पैनल हर पहलू  पर नजर बनाए हुए है। शीघ्र आरोपी गिरफ्तार करके घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।
Posted By:- Ankush Pal,
Reported By:- पुनीत दिक्षित, Itawa.