अवैध खनन से खेत में मिले सोने – चांदी के सिक्के, लूटने के लिए मची होड़

UP Special News

शामली (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद शामली  में अवैध खनन के दौरान खेत में मिले सोने – चांदी के सिक्कों को लूटने के लिए ग्रामीणों में होड़ मच गई। मौके पर ग्रामीणों को जो भी औजार मिला उससे ही मिटटी की खुदाई करने लगे। बताया जा रहा है कि खनन के दौरान जो सिक्के मिले है वो मुगलकालीन समय के है।  अवैध खनन के दौरान सोने – चांदी के सिक्के मिलने की घटना थाना झिंझाना के खेड़ी खुश नाम गांव की है।

यहाँ खुदाई के दौरान जब खेत में खजाना मिलने की खबर आग की तरह फैली तो खजाने को लूटने के लिए ग्रामीणों के बीच अफरा – तफरी मच गई। खुदाई के दौरान जो सिक्के मिले है उनका वजन 2 से ढाई किलों बताया जा रहा है। हालांकि सिक्कों की संख्या कितनी है यह फिलहाल खबर लिखे जाने तक साफ नहीं हो पाया था। बताया जा रहा है कि खेत से निकले सोने और चांदी के सिक्के मुगलकालीन समय के है जो किसी समय में यहां दबाए गए होंगे। दूसरी ओर गांव में मिट्टी खुदाई के दौरान सोने चांदी के सिक्के मिलने की सूचना पर पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और लोगों से पूछताछ की।

इस दौरान खेत मालिक, मजदूरों और लोगों ने पूरी तरह से खजाना मिलने की बात से मुकरते हुए अपने पास कोई सिक्का होने से साफ इनकार कर दिया। इस बीच घंटो तक पुलिस वहां मौजूद रही और उसने घटनास्थल की वीडियोग्राफी भी कराई। मामले पर एसडीएम ऊण मनी अरोड़ा ने बताया कि पुरातत्व टीम के मुताबिक यहां पर कुछ नहीं है। मामले की जाँच की जाएगी तभी सच्चाई सामने आएगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey (Janmat News)