“पत्रकारों के हर दर्द में सरकार साथ है” – उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक

UP Special News

उरई (जनमत):- ‘पत्रकारों के हर दर्द में सरकार साथ है”  यह बात उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कही। वे स्थानीय सिटी सेन्टर सभागार में उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एशोसियेशन (उपजा) के नवनियुक्त जिला पदाधिकारियों एवं सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के दूसरे सत्र के मुख्य अतिथि के रुप में सम्बोधित कर रहे थे।

उपमुख्यमंत्री पाठक ने कहा कि उपजा कोई साधारण पत्रकार संगठन नही है और कई दशकों से पत्रकार हितों की बात करता आ रहा है। उपजा से संबंधित सभी पत्रकार राष्ट्रहित और समाजहित में अपनी लेखनी का इस्तेमाल करते है। पाठक ने कहा की पत्रकार भवन बनने की चर्चा है इसमें जो भी कमी पड़ेगी। उसका उत्तर प्रदेश सरकार सहयोग करेगी।  पाठक ने कहा कि आज जिन पत्रकारों ने दायित्व ग्रहण किया है वे पूर्ण निष्ठा के साथ अपनी लेखनी का इस्तेमाल राष्ट्र एवं समाजहित के लिए करते रहेंगे।

प्रथम सत्र के मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप सिंह वर्मा ने कहा कि पत्रकार समाज का दर्पण है समाज समझता है कि समाचार पत्र या टीवी में जो भी खबर दिखाई जा रही है वह बिल्कुल सत्य होगी, इसलिए पत्रकारों से अनुरोध है कि वे समाज को भ्रमित करने वाले समाचार ना परोसे, क्योंकि जनता पत्रकारों पर विश्वास करती है। इस अवसर पर वे इस जिले में एक बार विधायक, पांच बार सांसद अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में राज्यमंत्री है। उन्होंने क्योंकि  उनकी दिली इच्छा जनपद जालौन मुख्यालय उरई में पत्रकारों के लिए एक भवन बने। उन्होंने पत्रकारों का आवाहन करते हुए कहा कि आप भवन के लिए जमीन दिलवाई, मैं वर्ष 2024 के पहले पत्रकारों के लिए उरई में एक भवन बनाकर दूंगा, उसके लिए पूरी धनराशि उपलब्ध कराऊँगा ।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डा.घनश्याम अनुरागी ने कहा कि वे जब हमीरपुर के जिला पंचायत अध्यक्ष थे तब उन्होंने पत्रकारों के ब्यूरो कार्यालय जिला पंचायत परिसर में ही खुलवायें थे। वे यहाँ भी पत्रकारों का सहयोग करने के लिए तैयार है। इस अवसर पर सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा ने कहा कि वे प्रत्येक पत्रकार के दुख सुख में खड़े हैं कोई आधी रात को भी बुलायेगा, तो उनकी समस्याओं के निराकरण की लिए तैयार है। माधौगढ़ विधायक मूलचंद्र निरंजन ने पत्रकारों की हर समस्याओं के निराकरण के लिए हर तरह से सहयोग देने के लिए तैयार रहते है। कालपी विधायक विनोद चतुर्वेदी ने कहा कि यदि किसी के साथ अन्याय होता है तो पहले सभी पत्रकार एकजुट होकर अन्याय के लिए आवाज बुलंद करते थे, नई पीढ़ी के पत्रकारों को अपने सीनियर पत्रकारों से प्रेरणा लेनी चाहिए। भाजपा जिलाध्यक्ष रामेन्द्र सिंह बनाजी ने कहा कि वे उपजा की नई जिला कार्यकारिणी और सदस्यों को शुभकामनाएँ देते है और पत्रकारों की किसी भी समस्या के समाधान के लिए वे तत्पर रहेंगे। वित्तविहीन शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष अशोक राठौर ने कहा कि जब अन्याय के खिलाफ पत्रकार एकजुट होता है तो इतिहास गबाह है बड़ी से बड़ी ताकत को भी घुटने टेकने पड़ते हैं। उपजा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष दीपक अग्रिहोत्री ने कहा कि उपजा और उसका राष्ट्रीय संगठन (एनयूजेआई) पत्रकारों के हितों के लिए सदैव संघर्ष करती आयी है और करती रहेगी। देश में पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकारों की पेंशन, पत्रकार सामूहिक बीमा, पत्रकारों को कालोनियाँ  तथा आवास भूखंड आदि मांगों को लेकर केन्द्र और प्रदेश सरकार में हमारी मांगें लम्वित है।

उपजा प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि पत्रकारों को समाज का लाइट हाउस बनना चाहिए। उसे सबसे पीड़ित व्यक्ति की आवाज बननी चाहिए। उपजा जिलाध्यक्ष अरविन्द द्विवेदी ने कहा कि पत्रकारों के हर सुख-दुख में उपजा हमेशा साथ खड़ी रहती है और पत्रकारों के संघर्ष में निर्णायक भूमिका निभाकर पत्रकारों के हितों की सुरक्षा करती है। श्रमजीवी पत्रकार यूनियन जिलाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा ने कहा कि जिले में पत्रकार इसी तरह आपसी सहयोग और सामंजस्य बनाकर यदि कार्यक्रम करेंगे तो प्रदेश में जनपद जालौन की मिशाल बन जायेगी।

इस अवसर पर पूर्व पालिकाध्यक्ष विजय चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता अवध शर्मा बब्बा, सत्य नारायण अग्रिहोत्री, राजेश मिश्रा, राजीव नारायण मिश्रा, दीपू द्विवेदी, रामआसरे त्रिवेदी, रामस्वरुप मिश्रा, अनिल शर्मा अधिवक्ता, ओमप्रकाश राठौर, वृजमोहन निरंजन, शिवकुमार जादौन, राहुल दुबे, कमलकांत दुबे, कुलदीप गोस्वामी, सुधीर पाठक, सतीश द्विवेदी, सौरभ अग्रिहोत्री, राकेश बाथम, हेमंत सिंह दाऊ, अजय मिश्रा, सुधीर राना, रामकुमार शर्मा, दिलीप दुहौलिया, अकील अहमद, सुरेन्द्र राजावत, राकेश तिवारी, मनोज जाटव, सुशील पाण्डेय, दिलीप पाण्डेय हमीरपुर, ज्ञानेन्द्र सेठ, शशिशेखर दुबे, मुदित चिरवारिया झांसी, भरत अवस्थी, अमित सोनी, गोपाल विश्रोई, ओमप्रकाश तिवारी, सुशील नायक, रविकांत गौतम, विनोद विक्रम, गोविन्द स्वीट, रमाशंकर शर्मा, अमित द्विवेदी, धनजंय त्रिवेदी, पवन अग्रवाल, बिहारीलाल एट, अब्दुल अजीज, पवनदीप निषाद, राहुल कुमार, रोहित राना, विपिन श्रीवास्तव आटा, वृजेश तिवारी, बिहारी लाल कुशवाहा, रामस्वरुप मिश्रा, गणेश वाजपेयी, अनिल वाजपेयी, राधेश्याम तिवारी, बिहारीलाल, कुलदीप गोस्वामी, श्यामनाथ सक्सेना, अजय मिश्रा, शंकर शुक्ला, इबादत अली शानू सहारा, अतुल त्रिपाठी, पूरन जगम्मनपुर, रामनरेश दुबे, कैलाश प्रजापति, आदेश श्रीवास्तव, आशीष कुमार, रघुराज प्रसाद स्वर्णकार, विष्णु चतुर्वेदी, धर्मेन्द्र द्विवेदी, मुशीर अहमद, अमित सोनी टुल्लन, रविकांत द्विवेदी, सत्य प्रकाश शुक्ला, गोपाल कृष्ण अवस्थी, सौरभ चतुर्वेदी, इसरार खान, पुष्पेन्द्र यादव, महेश स्वर्णकार, अरविन्द सोनी, भरत दुबे कदौरा, सुरेन्द्र द्विवेदी ईटो, भोला पाठक, लवकुश त्रिपाठी, राममनोहर यादव, प्रशांत शुक्ला, विपिन श्रीवास्तव, ज्ञानेन्द्र सेठ, गणेश बुधौलिया, पूरन प्रताप सिंह, विपिन झा, विवेक अग्रवाल, रामेन्द्र द्विवेदी, विनोद पाण्डेय मदारीपुर आदि मौजूद रहे। इसके पूर्व भाजपा की सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष गरिमा पाठक ने पति के साथ उपजा सदस्यता ग्रहण की।

पहले सत्र में उपजा के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण, प्रमाणपत्र एवं परिचय पत्र का वितरण केन्द्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा ने मुख्य अतिथि के तौर पर वितरित किए।दूसरे सत्र के मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने पदाधिकारियों को प्रमाणपत्र, परिचय पत्र वितरित किये।
दोनों सत्रों के कार्यक्रम का संचालन उपजा प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व प्रदेशाध्यक्ष दीपक अग्रिहोत्री ने किया। कार्यक्रम का आभार व्यक्त उपजा जिलाध्यक्ष अरविन्द द्विवेदी ने किया।

Reported By :- Sunil Sharma

Published By :- Vishal Mishra