पुलिस एनकाउंटर में हिस्ट्रीशीटर को पैर में लगी गोली, मौका देखकर दो बदमाश हुए फरार

CRIME UP Special News

एटा(जनमत):- मामला जनपद एटा का है जहां देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच चेकिंग के दौरान मुठभेड़ हो गई बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश कर रहे थे।एटा पुलिस संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए हिस्ट्रीशीटर को गोली मारकर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस मुठभेड़ में जैथरा थाना क्षेत्र के गांव महमंता का निवासी अपराधी भीष्म पाल गिरफ्तार हुआ है।

रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस पर्व  देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था और अपराध की रोकथाम के लिए शासन के निर्देश पर जैथरा थाना क्षेत्र के धुमरी चौराहे पर थाना प्रभारी डॉक्टर सुधीर प्रताप सिंह अपनी पुलिस टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे तभी हिस्ट्रीशीटर बदमाश भीष्म पाल अपने दो साथियों के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर चौराहे से गुजरा । पुलिस ने मोटरसाइकिल रोकने का प्रयास किया लेकिन बाइक पर सवार पीछे बैठे बदमाश ने नाजायज पिस्टल से पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। बदमाश की पिस्टल से निकली गोली जैथरा थाना प्रभारी की जीप में जा लगी। पुलिस पर फायर कर मोटरसाइकिल सवार बदमाश मौके से फरार हो गए।

तभी सूझबूझ का परिचय देते हुए थाना प्रभारी जैथरा ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी और बदमाशों का पीछा करने लगे। कंट्रोल रूम की घंटी बजते ही जनपद भर की पुलिस सतर्क हो गई और फरार बदमाशों की घेराबंदी शुरू कर दी गई।रात्रि करीब सवा बारह बजे लगभग डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद थाना रिजोर पुलिस, एस ओ जी टीम के जवानों और जैथरा थाना पुलिस ने बदमाशों को रिजोर थाना क्षेत्र के चपरई मोर के नजदीक घेर लिया । चारों तरफ से गिरे बदमाशों को पुलिस ने आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन कुख्यात बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें बदमाश भीष्म पाल को पैर में गोली लगी है । पुलिस से घिरा देख साथ ही दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए।

घायल गिरफ्तार बदमाश को पुलिस ने उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। पूछताछ में हिस्ट्रीशीटर ने बताया के अलीगढ़ जनपद का रहने वाला बदमाश पिंटू कंजड़ भी उसके साथ था। घटना की जानकारी एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह को दी गई। एसएसपी उदय शंकर सिंह मौके पर पहुंचे और मुठभेड़ स्थल का निरीक्षण किया। एसएसपी ने बताया हिस्ट्रीशीटर बदमाश भीष्म पाल लूट की दो घटनाओं में शामिल था पूर्व के दिनों में जैथरा थाना क्षेत्र और राजा का रामपुर थाना क्षेत्र में दो लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था। बदमाश की दोनों लूट की घटनाओं में शामिल होने की पुष्टि हुई है। जिस पर पुलिस द्वारा 25000 का इनाम भी घोषित है। कुख्यात बदमाश भीष्म पाल पर जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लगभग 20 मुकदमे दर्ज हैं।

Reported By:- Nand Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey