अवैध संबंध के शक में पति और पत्नी की गई जान

CRIME Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत):- उत्तर प्रदेश की राजघानी लखनऊ के थाना ठाकुरगंज इलाके में हुई एक सनसनीखेज वारदात में एक शख्स ने अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने हत्या और आत्महत्या क्यों की पुलिस इसकी जाँच में जुट गई है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि अवैध संबंध का शक होने पर पहले युवक ने पत्नी की हत्या की और बाद में खुद भी मौत को गले लगा लिया। बताया यह भी जा रहा है कि पति और पत्नी के बीच देर रात में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था जिसके बाद दोनों पुलिस चौकी भी गए थे। पुलिस चौकी में दोनों के बीच सुलह करा दिया गया जिसके बाद दोनों वापस लौट आये और बाद में यह घटना हो गई।

घटना ठाकुरगंज में बरौरा हुसैनबाड़ी के मरी माता मदिर के पास की है। यहाँ मूल रूप से जनपद आगरा निवासी  टाइल कारीगर गजेंद्र नाम का व्यक्ति अपनी पत्नी और दो बच्चो के साथ किराये के मकान पर रहता था। सूत्रों के मुताबिक गजेंद्र को पत्नी पर शक था कि उसके किसी से अवैध संबंध है। इसी मुद्दे पर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था। घटना से पहले भी देर रात में दोनों के बीच विवाद हुआ और मामला पुलिस चौकी तक गया। यहाँ पर पुलिस ने दोनों के बीच समझौता करा दिया था । हालांकि पुलिस समय रहते उसी वक्त कोई ठोस कार्रवाई कर देती तो शायद यह घटना न होती और न ही दोनों बच्चों के सर से माँ – बाप का साया भी उठता।

दोनों बच्चे काफी छोटे है ऐसे में इस वक्त महिला और पुरुष पुलिस कर्मी दोनों उनको दुलार रहे थे।ये नज़ारा देखकर पुलिस के साथ ही स्थानीय लोगों की आँखे भी नम हो गई। फिलहाल मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी का कहना है कि घटना की असल वजह की जाँच शुरू कर दी गई है। वजह कोई भी रही हो लेकिन जिस तरह से पति और पत्नी की मौत हुई है उसका सबसे बड़ा असर बच्चों पर पड़ा है। इतनी सी उम्र में ये बच्चें अब अनाथ हो चुके है। ऐसे में इनकी परवरिश अब कैसे होगी और कौन करेगा इसपर पुलिस भी पशोपेश में है। फिलहाल मौजूदा समय में पुलिस ही इनका सहारा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey