“राष्ट्रीय बालिका दिवस” के अवसर पर नई व्यवस्था की हुई “शुरुआत”…

UP Special News

अमेठी (जनमत) : अमेठी पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क है इसी कड़ी में महिलाओं को सुरक्षा का एहसास दिलाने और उनकी समस्याओं को निस्तारित करने को लेकर राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर रविवार को जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली में एक नई व्यवस्था की शुरुआत हुई।

ज्ञाततव्य हो कि पुलिस अधीक्षक अमेठी दिनेश सिंह ने रविवार को मुसाफिरखाना कोतवाली परिसर में महिला हेल्प डेस्क के कार्यालय का उद्घाटन किया।एसपी ने डेस्क में तैनात महिला सिपाहियों को थाने आने वाले फरियादियों से शालीनता से व्यवहार करने और उनकी परेशानी दूर कराने के निर्देश दिए हैं। वही प्रभारी निरीक्षक मुसाफिरखाना परशुराम ओझा को हेल्प डेस्क में सीसीटीवी व जरूरी उपकरण मुहैया कराने के निर्देश दिए।जानकारी के मुताबिक इस महिला हेल्प डेस्क पर कोतवाली में तैनात महिला कॉन्स्टेबल कामिनी और सरिता महिलाओं की समस्याओं को सुनेंगी इस दौरान एसपी,एएसपी व सीओ मुसाफिरखाना ने कोतवाली परिसर में वृक्षारोपण कर चौकीदारों को कम्बल वितरित किया।

महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन करने के बाद एसपी ने पिंडारा करनाई में नव निर्मित चौकी का उदघाटन किया और चौकी के बगल बने संकट मोचन मंदिर का प्रसाद ग्रहण किया।वही जिले में चोरी की घटनाओं को लेकर एसपी ने कहा कि चोरी रोकने के लिए पुलिस लगातार रात में गश्त कर रही है और पूर्व में हुई घटनाओं का अनावरण किया जा रहा है।

 Posted By:- Ankush Pal.. 

Special Desk.