ट्रैफिक पुलिस के प्रभारी ने किया ऐसा काम जो काबिले तारीफ़ है

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- चालान पर चालान बनाने वाली यूपी की ट्रैफिक पुलिस से शिकवे लगभग सभी को रहते हैं लेकिन जो इंसानियत का परिचय यूपी के महराजगंज जिले की ट्रैफिक पुलिस के प्रभारी विनोद कुमार यादव  ने किया वह काबिले तारीफ़ है।

आपको बता दें कि मउपाकड़ चौराहे से जिला उद्योग चौराहा होकर जिला मुख्यालय फरेंदा रोड निकलने वाली मार्ग से अक्सर बड़े वाहन इसी रास्ते निकलते हैं।रात्रि गश्ती में निकले यातायात प्रभारी विनोद यादव अपने पुलिस बल के साथ इसी मार्ग से गुजर रहे थे।तभी वहाँ नहर की पटरियों पर टहलता एक पाँच वर्ष का बच्चा दिखा,दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आया तो विनोद यादव के ड्राइवर ने आशंका जताई। बच्चे के पास पहुँचे विनोद यादव ने बच्चे से बात करना चाहा तो पता चला कि बच्चा मानसिक रूप से विक्षिप्त है।

यातायात प्रभारी विनोद यादव ने बच्चे को लेकर करीब के गाँव में पहुंचे लेकिन वहाँ लोग बच्चे को पहचानने से इनकार कर दिए।विनोद बच्चे को लेकर थाना कोतवाली पहुँचे जहाँ उसे भोजन व रहने का प्रबंध किया। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि यह ट्रैफिक इंस्पेक्टर विनोद यादव का गुड वर्क है बच्चा सुरक्षित थाने में है उसके परिजनों का पता लगवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra