उपमुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग व सेतु निगम के उच्चस्तरीय अधिकारियों को दिया निर्देश

UP Special News राजनीति

लखनऊ  (जनमत):-  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने  लोक निर्माण विभाग व सेतु निगम के उच्चस्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह  नई तकनीक से बनाई जा रही सड़कों के बारे में आई0आई0टी0 एवं अन्य विशेषज्ञ संस्थानों के साथ अभियंताओं की 2 दिन की वर्चुअल कांफ्रेंस आयोजित कराएं , जिसमे नई तकनीकी के सम्बन्ध   में विचार विमर्श के साथ विस्तार से प्रकाश डाला जाए, ताकि पुराने व अनुभवी अभियंताओं और विशेषज्ञों तथा नए अभियंताओं के बीच अच्छा आपसी तारतम्य  बन पाएगा बनेगा और गुणवत्तापूर्ण ढंग से और भी अच्छे काम  होंगे।  मौर्य  ने अपने आवास  7- कालिदास मार्ग पर लोक निर्माण विभाग व   सेतु निगम के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये जानकारी दी।

उन्होंने निर्देश दिए कि ऐसी परियोजनाएं जिनके आगणन समस्त औपचारिकताएं पूर्ण करते हुए शासन को भेजे गए हैं ,उनकी सूची प्रस्तुत की जाए तथा शासन से उनकी जल्दी से जल्दी स्वीकृति प्राप्त की जाए। उन्होंने कहा कि इस वित्तीय वर्ष मे बजट के पूर्ण सदुपयोग हेतु सेतुओं एवं मार्गों की परियोजनाओं की अधिक से अधिक स्वीकृतियां जारी कराई जाए। उन्होंने कहा की चालू परियोजनाओं का औचक निरीक्षण किसी भी समय किया जा सकता है ,अतः कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष नजर रखी जाए तथा कार्यों में और अधिक तेजी लाई जाए।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि इस वित्तीय वर्ष में स्वीकृत कार्यों की सूची तैयार कर ली जाए और यह कार्य माह दिसंबर 2021 तक हर हाल मे  पूरे करा लिए जाएं ।उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि रू०2265 करोड़ लागत से केंद्रीय मार्ग निधि के अंतर्गत 59  निर्माणाधीन सड़कों का कार्य शीघ्र पूरा किया जाए । इसके अतिरिक्त रु० 3035 करोड़ की लागत से 170 प्रमुख जिला मार्गो एवं अन्य जिला मार्गो का दो लेन में चौड़ीकरण भी किया जा रहा है ,इस कार्य में भी  गति लाई जाए।

Posted By:- Amitabh Chaubey/ Dhriendra Srivastav