हद है ! 15 साल पहले मर चुके “मुर्दे” पर छेड़खानी का मुकदमा दर्ज…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ़ में पुलिस का एक हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है। जिले के थाना अकराबाद पुलिस ने 15 साल पहले मर ने वाले मुर्दे प्रसादी लाल पर छेड़खानी और हत्या के प्रयास की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में पुलिस का एक हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है। जिले के थाना अकराबाद पुलिस ने 15 साल पहले मारने वाले मुर्दे प्रसादी लाल पर छेड़खानी और हत्या के प्रयास की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।पूरा मामला अलीगढ के थाना अकराबाद क्षेत्र के ग्राम दीपपुर गोबरा में प्रधानी के चुनाव की रंजिश के चलते दबंगों ने बीती 25 मई को ग्राम के नवनिर्वाचित प्रधान कालीचरण के साथ मारपीट करते हुए दबंगों ने नवनिर्वाचित प्रधान को सड़क पर गिरा कर उसके मुंह में पेशाब किया गया था। जिस संबंध में तहरीर के आधार पर थाना अकराबाद में मुकदमा दर्ज किया गया। लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हुए दबंगों के साथ मिलकर उल्टा कालीचरण में अन्य 7 लोगों के खिलाफ छेड़खानी और हत्या जैसे संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया। पुलिस ने जिस मुकदमे में 15 साल पहले मर चुके इंसान को भी मुलजिम बनाया गया है।

दरअसल अलीगढ़ में अकराबाद पुलिस का एक अजीबो-गरीब हैरान कर देने वाला कारनामा मामला सामने आया हैं। जो कि अलीगढ़ पुलिस का बेहद चौंकाने वाला मामला है। यहां सवाल पीड़ित या अपराधी पर नहीं उठ रहा हैं। बल्कि यहां सवाल स्वयं खाकी वर्दी पर उठ रहा है। इसके बाद खाकी कटघरे में खड़ी हो गई हैं। खाकी का कारनामा अगर आप सुनोगे तो दंग रह जाओगे। क्योंकि यह वह खाकी है जो स्वर्ग से भी उठा कर मुर्दो के खिलाफ छेड़खानी, हत्या जैसी संगीन धाराओं में निर्दोषों पर एफआईआर दर्ज कर देती है ऐसा ही एक मामला थाना अकराबाद के ग्राम दीपपुर गोबरा का है। यहां गांव के कुछ दबंग आरोपियों ने नवनिर्वाचित प्रधान कालीचरण को अपनी दबंगई का रौब दिखाते हैं बीते दिनों से दबंग लगातार ग्राम प्रधान का उत्पीड़न कर प्रताड़ित कर रहे हैं। 25 जून को नवनिर्वाचित प्रधान कालीचरण साथ मारपीट कर उसके मुँह में पेशाब करने जैसी घिनौनी वारदात को भी दबंग अंजाम दे चुके हैं। लेकिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी दबंगों पर पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं होती हैं न तो उनकी गिरफ्तारी होती न उन पर पुलिस का कोई एक्शन लिया जाता हैं। जिससे उनके हौसले और बुलंद हो जाते हैं हद तो तब हो जाती है जब फिर से दबंग ग्राम प्रधान कालीचरण के साथ मारपीट करते हैं और सांठगांठ करके झूठी FIR ग्राम प्रधान व उनके स्वर्गीय पिता के खिलाफ दर्ज करा देते हैं। जबकि ग्राम प्रधान के पिता की 15 साल पहले ही मौत हो चुकी है जिससे परेशान ग्राम प्रधान हिंदूवादी नेताओं के साथ कप्तान दफ्तर पर गुहार लगाने पहुंचता है और कप्तान से पुनः विवेचना कर दबंगों के खिलाफ कानून कार्रवाई की मांग करता हैं कप्तान के द्वारा प्रधान को पूर्ण आश्वासन मिलता है.

पीड़ित ग्राम प्रधान कालीचरण ने बताया कि दबंग लगातार उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं बीते दिनों उनके साथ मारपीट की गई और मुंह में मूत्र जैसी घिनौनी वारदात भी की गई दबंगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई जिससे दबंगों के हौसले और बुलंद हो गए फिर से उन्होंने मेरे साथ मारपीट की और साठगांठ करके झूठी एफ आई आर मेरे व मेरे स्वर्गीय पिता के खिलाफ दर्ज करा दी जबकि मेरे पिता को मरे हुए 15 साल हो चुके हैं आखिर पुलिस मरे हुए लोगों की भी एफ आई आर दर्ज करती है कप्तान दफ्तर पर गुहार लगाने पहुंचा हूं और पूरे मामले में पुनः विवेचना की मांग की है और दबंगों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग कप्तान से की गई कप्तान साहब द्वारा पूर्ण आश्वासन दिया गया है।हिंदूवादी नेता अशोक पांडे ने बताया कि ग्राम प्रधान कालीचरण के साथ ग्राम के कुछ दबंग लगातार मारपीट करते आ रहे हैं पुलिस भी दबंगों पर लगाम लगाने में नाकाम दिख रही हैं बीते दिनों भी ग्राम प्रधान के साथ मारपीट की गई ,,घिनौनी हरकत की गई रिपोर्ट दर्ज करने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई  बल्कि दबंगों द्वारा झूठी एफआईआर भी ग्राम प्रधान व उनके स्वर्गीय पिता के खिलाफ दर्ज करा दी जिसमें पुलिस का चेहरा उजागर हुआ ग्राम प्रधान के साथ कप्तान साहब से मिला हूँ झूठे मुकदमे में पुनः विवेचना व दबंगों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।

                                                                    REPORT BY:- AJAY KUMAR…