लखनऊ यूनिवर्सिटी के शिक्षकों व छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च

Exclusive News UP Special News

लखनऊ(जनमत):- देश में महिलाओं के प्रति अपराध दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और देश की आधी आबादी सिसकियाँ लेने के लिए मजबूर है, वहीँ ऐसे अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही को लेकर भी सवाल खड़े होने लगें है| इसी कड़ी में तेलंगाना के  हैदराबाद में 27 साल की एक पशु चिकित्सक प्रियंका रेड्डी के साथ रेप के बाद जली हुई लाश मिलने की खबर ने सबके हिला कर रख दिया।

क्या आम और क्या खास, हर कोई इस घटना से गुस्से में है। रेप और मर्डर मामले में सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है। देशभर में इस घटना का  विरोध हो रहा है और प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि देने के लिए लोग कैंडल मार्च निकाल रहे हैं। लखनऊ में भी लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने डॉ. प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला।

हैदराबाद में हुई इस घटना के विरोध और प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि देने के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी से लेकर परिवर्तन चौक तक पैदल कैंडल मार्च निकाला गया है। इसमें लूटा और लू ऑफ्टा के शिक्षक और छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में भागीदारी की है। हाथों में तख्तियां और बैनर लिये लोगों ने सरकार से आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग की है। यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ. नीरज जैन ने बताया कि पूरे देश में महिलाओं के साथ रेप व मर्डर की घटनाओं के विरोध में यह मार्च निकाला जा रहा है।

लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ और शारीरिक शिक्षा विभाग ने फैसला लिया कि हम इन घटनाओं के विरोध में विश्वविद्यालय से सुभाष चौक तक मार्च निकालेंगे। आज हमारी सरकार से मांग है कि ऐसे अपराधियों को सिर्फ मौत की सजा मिलनी चाहिए।

Posted By:- Amitabh Chaubey