किसान गाज़ीपुर बार्डर को अपनी कार्यशैली बनाये:- नरेश टिकैत

UP Special News

बुलंदशहर (जनमत):- यूपी के जनपद बुलंदशहर में आयोजित किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि किसान गाज़ीपुर बार्डर को अपनी कार्यशैली बनाये और गाज़ीपुर बार्डर जाने का सिलसिला लगातार जारी रखे व किसानों का हौसला बढ़ाये। नरेश टिकैत ने कहा हम भी प्रधानमंत्री का सिर नहीं झुकाना चाहते, लेकिन किसानों के स्वभिमान और सम्मान का सरकार को ख्याल रखना होगा।

उन्होंने किसानों से कहा कि आंदोलन को शांति पूर्ण तरीके से आगे बढ़ाए। सरकार आंदोलन में हिंसा चाहती है और हिंसा की पूरी आशंका है। आंदोलन को सबसे पहले हिंसा कर दबाए जाने की कोशिश सरकार ने की।  आगे भी ये कोशिश जारी रह सकती है। लेकिन आंदोलन में हिंसा नहीं होने देंगे। 34 साल में कई आंदोलन भाकियू कर चुकी है एक बार भी हिंसा नहीं हुई है। हम चाहते है दो कदम सरकार पीछे हट और दो कदम किसान पीछे हटें तभी बात बनेगी।

फिलहाल माहौल बात बनने का नहीं दिखता। नरेश टिकैत ने कृषि मंत्री के भीड़ वाले बयान पर कहा कि यह कृषि मंत्री का नजरिया है। हम कृषि मंत्री का सम्मान करते हैं उनके पद का भी सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर लाल किला हिंसा में हम जिम्मेदार हैं तो हमें फांसी पर चढ़ा दो। फिलहाल बरचीत का माहौल नहीं है। सरकार किसान को सम्मान दे और उनकी बेइज्जती न करे। नरेश टिकैत ने पंचायत चुनाव पर भी बयान दिया की किसान निर्विरोध जन प्रतिनिधि चुने।

Posted By:- Satyveer Singh