कोच अटेंडेंट मुक्त हुई भारतीय रेलवे

Exclusive News UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- कोच अटेंडेंट की ट्रेन चलने से पहले और चलती ट्रेन में कई  सारी जिम्मदारियां होती है। रात में यात्रियों की सुरक्षा के लिए इनकी जिम्मेदारियां और भी बढ़ जाती है। यही अटेंडेंट अप को ट्रेन में सफ़र के दौरान कंबल, चादर,  तकिया देते हुए है| आप को बता दे कि अब यह कोच अटेंडेंट अप को ट्रेनों में नहीं देखने को मिलेंगे।

क्यूकि रेलवे प्रशासन ने कोच अटेंडेंट को रखने वाले वेंडर का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त करने की तैयारी शुरू कर दी है। देशभर में कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे ने ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है। बस कुछ स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा रही हैं जिन में यात्रियों को कंबल, चादर,  तकिया नहीं दिया जा रहा है। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने स्पेशल ट्रेनों से अब बेडरोल हटा दिया है।

जिस से कोच अटेंडेंट का कार्य भी ठप है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोच अटेंडेंट की सुविधा देने वाली कंपनियों से रेलवे  अब फ़िलहाल कोई अनुबंध नहीं करेगा। आप को बता दे यात्रियों को बेडरोल नहीं देने से रेलवे का खर्च तो जरुर कम हुआ है हालांकि, रेलवे यात्रियों से पूरा किराया वसूल रहा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey