कोविड वैक्सीन लगने के बाद वार्ड बॉय की मौत में हुआ नया “खुलासा”…

UP Special News

मुरादाबाद (जनमत):- उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगने के बाद जिला अस्पताल के एक वार्ड बॉय की मौत होने से खलबली मच गई. परिजनों का आरोप है कि कोविड वैक्सीन लगने के बाद महिपाल की हालत बिगड़ गयी जिसके बाद रविवार की शाम मौत हो गयी. आपको बता दे कि 16 जनवरी को पूरे भारत मे कोविड वैक्सीन का टीकाकरण की शरुआत हुई थी. मुरादाबाद जिला अस्पताल में भी स्वास्थ कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया था. जिला अस्पताल में वार्ड बॉय पद पर तैनात महिपाल सिंह ने भी 16 जनवरी को कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया था, जिसके बाद बेटे को अस्पताल बुलाकर घर वापस आ गए.

वहीँ इसके बाद 16 जनवरी की ही रात को इमरजेंसी वार्ड में डियूटी भी की थी. 17 जनवरी रविवार को डियूटी से घर वापस आने के बाद अचानक से तबियत बिगड़ गयी. जिसके बाद महिपाल को।जिला अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टर ने उनको मृत घोषित कर दिया. परिजनों का आरोप है कि कोरोना वैक्सीन की वजह से ही महिपाल की हालत बिगड़ी और मौत हो गयी. इसपर मृतक महिपाल के बेटे विशाल ने बताया कि जब पिता सुबह 17 जनवरी को डियूटी से घर वापस आये तो उनकी तबियत खराब थी. जिसके बाद परिजन पीड़ित को जिला अस्पताल ले गए थे  जहां उनकी मृत्यु हो गयी.

वहीँ जिला अस्पताल के वार्ड बॉय महिपाल सिंह की मौत के बाद मुख्य चिकित्साधिकारी एम् सी गर्ग भी मृतक वार्ड बॉय महिपाल के घर पहुँच गए. मुख्य चिकित्साधिकारी के मुताबिक महिपाल सिंह जिला चिकित्सालय में  वार्ड बॉय के पद पर तैनात थे जिनकी म्रत्यु शाम 6 बजे हो गई. मृतक को दोपहर में सीने में दर्द ओर सास फूलने में दिक्कत हुई थी. उसके बाद उन्हें जिला चिकित्सालय  में मृत अवस्था में ले जाया गया था.  वहीँ ताज़ा जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस की वैक्सीन लगने के बाद हुई वार्ड ब्वॉय की मौत के मामले में सोमवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि  वार्ड ब्वॉय मौत कोरोना वैक्सीन के दुष्प्रभाव से नहीं, बल्कि दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई थी। इस रिपोर्ट के आने के बाद जहाँ कोरोना वैक्सीन को लेकर उपजी भ्रम की स्थति दूर हुई वहीँ दूसरी तरफ देश भर के डॉक्टरों और सरकार पर लोगों का भरोसा बढ़ गया है।

Posted By:- Ankush Pal….

Special Desk.