मुख्य विकास अधिकारी तथा अपर जिलाधिकारी के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक

UP Special News

अंबेडकरनगर (जनमत):- अंबेडकर नगर जिले के जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के निर्देशन में  मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा एवं अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा की अध्यक्षता में खरीफ विपणन वर्ष 2020 -21 में मूल्य समर्थन योजना अंतर्गत क्रय केंद्रों पर धान खरीद में तेजी लाने, किसानों का धान सुगमता पूर्वक क्रय किए जाने, समयबद्ध भुगतान तथा क्रय धान के ऑनलाइन फीडिंग के संबंध में सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता, सचिव कृषि उत्पादन मंडी समिति अकबरपुर एवं क्रय एजेंसी के जिला प्रबंधक तथा जनपद में अनुमोदित स्थापित समस्त क्रय केंद्र के प्रभारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक आहूत की गई।

इस दौरान इस हेतु लगाए गए नोडल अधिकारियों ने करें केंद्रों की भौतिक सत्यापन की प्रगति रिपोर्ट प्रेषित किए ।बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ने समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि त्रिपाल की व्यवस्था सभी क्रय केंद्रों पर होना चाहिए जिससे धान भीगने न पाए, पहले से जगह चिन्हित करके रखें जिससे किसानों के गाड़ी खड़ा करने में कोई असुविधा न हो। सत्यापन के समय खीतौनी में जो नाम है वही नाम आधार में होना चाहिए। धान क्रय केंद्र में छोटे किसानों की प्राथमिकता अधिक देना सुनिश्चित करें।

पंजीकरण की व्यवस्था जन सेवा केंद्र के माध्यम से क्रय केंद्र पर ही सुनिश्चित करें जिससे किसानों को कोई समस्या न होने पाए। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि क्रय केंद्र पर प्रतिदिन के लक्ष्य के सापेक्ष धान क्रय करना सुनिश्चित करें। लक्ष्य के सापेक्ष क्रय में  लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही करना सुनिश्चित किया जाएगा। बैठक में समस्त केंद्रों के केंद्र प्रभारी मौके पर उपस्थित रहे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Pankaj Tripathi