“विधायक” के बेटे को “न्यायिक हिरासत” में भेजा गया “जेल”

CRIME UP Special News

भदोही (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के ज़िला भदोही कोर्ट में पूर्व विधायक विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा की पेशी हुई। जहाँ कोर्ट ने विष्णु मिश्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। कोर्ट ने 12 अगस्त को सुनवाई की अगली तारीख तय की है। सुनवाई के दौरान कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम भी किये गए थे। विष्णु मिश्रा को वाराणसी एसटीएफ बुधवार की रात करीब नौ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच भदोही लेकर पहुँची | यहाँ गोपीगंज थाने में उसकी आमद कराई गई । पुलिस ने उस पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया था। आज उसे न्यायालय में पेश किया गया।


रविवार को एसटीएफ वाराणसी की टीम ने पुणे के हड़पसर थाना क्षेत्र से पूर्व विधायक पुत्र विष्णु मिश्रा को गिरफ्तार किया था। वहाँ से ट्रांजिट रिमांड लेकर टीम भदोही पहुँची । सूत्रों की माने तो बुधवार की रात करीब 9 बजे एसटीएफ विष्णु मिश्रा को गोपीगंज कोतवाली लेकर पहुँची।
प्रयागराज से विष्णु को लेकर एसटीएफ के रवाना होते ही गोपीगंज थाने की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। विशेष सुरक्षा के मद्देनजर पीएसी की भी तैनाती की गई थी।


बताते चलें कि पूर्व विधायक विजय मिश्र के रिश्तेदार कृष्णमोहन तिवारी ने वर्ष 2020 में गोपीगंज थाने में तहरीर देकर विजय मिश्रा, उनके पुत्र विष्णु मिश्रा सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया था। उसी साल सितंबर में वाराणसी की एक गायिका ने विष्णु मिश्रा व पौत्र विकास मिश्र पर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था।
उसके बाद तत्कालीन विधायक विजय मिश्र को मध्य प्रदेश की आगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में विकास भी गिरफ्तार हो गया।

 

लेकिन विष्णु फरारी काटता रहा था । उस पर पहले 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया। बावजूद इसके गिरफ्तारी न होने पर इनाम की धनराशि बढ़ाकर पचास हजार रुपये की गई । 22 जुलाई को इनाम की राशि एडीजी जोन वाराणसी ने बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी थी।
वहीं मीडिया से बातचीत में विष्णु मिश्रा के वकील स्वामी प्रसाद ने बताया कि विष्णु मिश्रा की आज पेशी हुई है उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि उनकी बहन रीमा मिश्रा द्वारा मुख्यमंत्री को चिट्ठी इसलिए लिखी गई थी क्योंकि विरोधी अपना दाव साथ सकते थे। इसलिए कड़ी सुरक्षा की मांग की गई थी।

Reported By – Anand Tiwari 

Published By – Vishal Mishra