मिग -21 ट्रेनर विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों ने गंवाई जान

UP Special News

लखनऊ (जनमत ) :-  भारतीय वायु सेना आईएएफ का एक मिग -21 ट्रेनर विमान गुरुवार रात करीब 9 बजे राजस्थान के बाड़मेर जिले के भीमदा गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय वायु सेना ने पुष्टि की कि दुर्घटनाग्रस्त लड़ाकू विमान के दोनों पायलटों ने दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी। सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली कि लड़ाकू जेट रात के प्रशिक्षण के लिए उड़ान भर रहा था।

वायुसेना ने एक बयान में कहा,”मिग-21 ट्रेनर विमान के दोनों पायलटों ने दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी। भारतीय वायुसेना को जान गंवाने का गहरा अफसोस है और शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।”रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बाड़मेर में मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की। वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

सिंह ने दुर्घटना में जान गंवाने वाले दोनों वायुसेना योद्धाओं के प्रति संवेदना व्यक्त की है।राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी जानमाल के नुकसान पर दुख जताया है। गहलोत ने कहा, “यह जानकर गहरा दुख हुआ कि दो आईएएफ पायलटों ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी है, जब एक आईएएफ  मिग 21 ट्रेनर विमान बाड़मेर में दुर्घटना का शिकार हो गया। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। वे इस नुकसान को सहन करने के लिए मजबूत रहें। हम साथ खड़े हैं। उन्हें और उनके दुख को साझा करें।”

Published By – Vishal Mishra