थाने में हुई हत्या, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात

CRIME UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में थाने में हुई सनसनीखेज हत्या की वारदात से हड़कम्प मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि वारदात को एक सिरफिरे व्यक्ति द्वारा अंजाम दिया गया है। सिरफिरे की सारी करतूत घटनास्थल के पास में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हो चुकी है। घटना प्रतापगढ़ के थाना रानीगंज की है। यहां एक सिरफिरे ने थाने में सो रहे मिठाईलाल पर अचानक फावड़े से हमला कर दिया। मिठाई लाल और उसके बगल सो रहे भाई भतीजों ने फावड़े को पकड़ भी लिया लेकिन तबतक सिरफिरे के तीन वार मिठाईलाल के पेट पर पड़ चुके थे ।

थाने का मुंशी तुरंत कूदकर हमलावर आरोपी को काबू करने लगा। इसी बीच अन्य पुलिसकर्मी भी पहुच गए और मनोरोगी हमलावर को समझाने बुझाने में जुट गए। इस दौरान आनन फानन में घायल मिठाईलाल को पुलिस अस्पताल लेकर पहुची जहा से डॉक्टरों ने उसे प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया। मिठाईलाल पर फावड़े के तीन वार हो चुके थे जिसके कारण उसकी आंत पूरी तरह से फट चुकी थी। हालांकि बाहर से कोई गहरा जख्म नजर नही आ रहा था सिवाय फावड़े के निशान के। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रानीगंज थाना निवासी सगे भाई मेवालाल और मिठाईलाल ने जमीनी विवाद में यूपी112 को फोन किया था जिसके बाद दोनों पक्षो को थाने में दाखिल किया था।

एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति के रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या की आशंका पर स्थानीय लोगो ने पकड़ कर यूपी112 को सूचना दी और यूपी112 ने उसे भी पकड़ कर थाने में दाखिल कर दिया। अन्य आरोपी जब गहरी नींद में थे और थाने का मुंशी फाइलों में उलझा था। तभी अचानक आरोपी इंद्रपाल उठा और गमछे को मेज पर रखते हुए फावड़ा उठा लिया और सो रहे मिठाईलाल पर ताबड़तोड़ तीन वार कर दिया। इस घटना के बाद थाने के लापरवाह तीन सिपाहियों को एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया। साथ ही सीओ और इंस्पेक्टर रानीगंज की लापरवाही की जांच अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र द्विवेदी को सौंपी गई है।

Posted By:-Vikas Gupta