नाम बदलकर फर्जी बैनामा करने वाली शातिर महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- थाना महुआखेड़ा क्षेत्र में नाम बदलकर जमीनों का फर्जीवाड़ा कर बेशकीमती जमीनों को बेचने वाली एक शातिर बुजुर्ग महिला को ऑपरेशन 420 के तहत पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया हैं। पुलिस की गिरफ्त में आई महिला के द्वारा पूछताछ में जमीनों का फर्जीवाड़ा करने का जुर्म कबूल करते हुए बताया गया कि उसके द्वारा नाम बदलकर कई बेशकीमती जमीनों का बैनामा कराया गया था। ओर इसी कड़ी में उसके द्वारा अलीगढ़ के भाजपा सांसद सतीश गौतम के आगरा जिले के थाना सिकंदरा क्षेत्र निवासी कथित रिश्तेदार मनोज गौतम पुत्र बाबूलाल गौतम को ओजोन सिटी में स्थित जमीन खसरा नंबर 115/ 2 रखवा 1.152  हेक्टेयर जमीन का बैनामा अपना नाम सुमित्रा देवी से बदलकर राजवती पत्नी महिपाल निवासी मकान संख्या 134 महेंद्र नगर अलीगढ़ करते हुए फर्जी बैनामा कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार की गई बुजुर्ग महिला की निशानदेही पर फर्जी दस्तावेज बरामद किए गए और उसके खिलाफ पुलिस ने धारा(420) सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश कर शातिर बुजुर्ग महिला को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।

आपको बता दे कि अलीगढ़ जिले के थाना महुआखेड़ा पुलिस को गुरुवार की दोपहर उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जब नाम बदलकर बेशकीमती जमीनों का बैनामा करने वाली जनपद हाथरस के थाना ढकपुरा क्षेत्र के गांव दादनपुर निवासी एक शातिर बुजुर्ग महिला सुमित्रा देवी पत्नी अनिल कुमार को एसएसपी कलानिधि नैथानी के द्वारा चलाए जा रहे अभियान ऑपरेशन 420 के तहत गिरफ्तार किया गया। पुलिस के हत्थे शातिर महिला सुमित्रा देवी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसके द्वारा थाना महुआ खेड़ा क्षेत्र के ओजोन सिटी में स्थित जमीन खसरा नंबर 115/ 2 रखवा 1.152  हेक्टेयर जमीन का बैनामा अपना नाम बदलकर राजवती पत्नी महिपाल निवासी मकान संख्या 134 महेंद्र नगर अलीगढ़ किया गया। जिसके बाद उसने अपना नाम बदलकर फर्जीवाड़ा कर धोखाधड़ी करते उक्त बेशकीमती जमीन का बैनामा अलीगढ़ के भारतीय जनता पार्टी के सांसद सतीश गौतम के कथित रिश्तेदार मनोज गौतम पुत्र बाबूलाल गौतम निवासी सिकंदरा आगरा को कर दिया था।

जिसके बाद ओजोन सिटी के मालिक प्रवीण मंगला के द्वारा भाजपा सांसद सतीश गौतम पर गंभीर आरोप लगाते हुए उसके कथित रिश्तेदारों द्वारा फर्जी महिला को खड़ी कर बेशकीमती जमीन का बैनामा करने वाली महिला के खिलाफ थाना महुआ खेड़ा पर तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई थी जिसके बाद पुलिस में ओजोन सिटी के मालिक की तहरीर पर धोखाधड़ी से बेशकीमती जमीन का नाम बदलकर फर्जी बैनामा करने वाली महिला के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या-(47/2023) के तहत आईपीसी की धारा-( 419,420, 467, 468, 47) के अंतर्गत थाने पर अभियोग पंजीकृत किया गया था। जिसके बाद एसएसपी ने थाने पर दर्ज हुए मुकदमे का संज्ञान लेते हुए ऑपरेशन 420 के तहत चलाए जा रहे अभियान को लेकर शातिर महिला को गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित की गई थी।

एसएसपी के द्वारा चलाए जा रहे इसी अभियान के तहत थाना महुआखेड़ा पुलिस एसएसपी अलीगढ़ के नेतृत्व में बेशकीमती जमीनों का नाम बदलकर धोखाधड़ी कर फर्जी तरीके से फर्जी बैनामा करने वाली शातिर महिला सुमित्रा देवी पत्नी अनिल कुमार को गिरफ्तार करते हुए जमीनों का फर्जी बैनामा करने वाली महिला का पर्दाफाश किया गया है। जिसके बाद पुलिस ने थाने पर दर्ज मुकदमे में शातिर महिला को न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है। वहीं इस संबंध में भाजपा सांसद सतीश गौतम के रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर महिला को लेकर हरियाणा निवासी ओजोन सिटी के मालिक प्रवीण मंगला का कहना है कि 15 दिन पहले उनके द्वारा भाजपा सांसद के रिश्तेदार के खिलाफ इस मामले को लेकर जो प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आवाज उठाई थी। ये उस आवाज का ही असर जो अलीगढ़ पुलिस में देखने को मिला ओर ये उसका ही परिणाम जो आज देश दुनिया के सामने आया है।

वहीं इस मामले पर क्षेत्राधिकारी द्वितीय पुनीत द्विवेदी का कहना है कि थाना महुआ खेड़ा पुलिस ने ऑपरेशन 420 के तहत नाम बदलकर जमीनों का फर्जी बैनामा करने वाली एक बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार की गई बुजुर्ग महिला के कब्जे से पूछताछ के बाद फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। महिला को न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। इसके साथ ही मामले में पुलिस द्वारा अग्रिम कार्यवाही प्रचलित है।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey