दबंगों के अवैध कब्जे को लेकर लोगो ने किया “प्रदर्शन”….

UP Special News

ललितपुर (जनमत) :-  यूपी के ललितपुर  शहर के वार्ड संख्या 19 आजादपुरा द्वितीय में सार्वजनिक तिराहा पर दबंगों द्वारा किये जा रहे अवैध कब्जे के खिलाफ बीते चार दिनों से मोहल्लेवासी धरना प्रदर्शन पर बैठे हुये थे। इस प्रदर्शन की सूचना पर गुरूवार को सदर विधायक रामरतन कुशवाहा मौके पर जा पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने सदर विधायक को सार्वजनिक तिराहा पर दबंग द्वारा किये जा रहे अवैध कब्जे और नगर पालिका परिषद में तैनात नजूल लिपिक पर गंभीर आरोप लगाते हुये कार्यवाही की मांग उठायी। इस पर सदर विधायक ने मौके पर सम्बन्धितों को सख्त कार्यवाही के निर्देश जारी किये। तब कहीं जाकर प्रदर्शन स्थगित हुआ।

गौरतलब है कि मोहल्ला आजादपुरा में विगत 4 दिन से अवैध कब्जे को लेकर चल रहे धरना प्रदर्शन स्थल पर सदर विधायक रामरतन कुशवाहा पहुंच गये। विधायक ने मौके से ही उप जिलाधिकारी सदर एवं नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को फोन पर अवैध कब्जे को हटाने के निर्देश दिये। जिस पर प्रशासन द्वारा 24 जून को अवैध कब्जा हटाने की तिथि निर्धारित की गई है। विधायक द्वारा मोहल्ले वासियों से की अपील गयी कि आप अपना धरना स्थगित करें। कहा कि प्रदेश सरकार अवैध कब्जा को लेकर काफी सख्त है।

अतएव किसी किसी को भी अवैध कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। प्रशासन द्वारा कड़ी कार्यवाही कराये जाने का विधायक द्वारा आश्वासन दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सदर विधायक द्वारा दिये गये आश्वासन पर 24 जून तक के लिए धरना प्रदर्शन स्थगित किया जा रहा है। यदि कार्यवाही नहीं होती है तो पुन: प्रदर्शन किया जायेगा। इस दौरान श्रीकृष्ण पटैरिया, विपिन निरंजन, विनोद कुमार मिश्रा, विनय कुमार, अरविन्द सिंह, सत्यनारायण शुक्ला, आलोक चतुर्वेदी, अखिलेश गोस्वामी, राकेश, आशीष मिश्रा आदि मौजूद रहे।

REPORT- S.K SHARMA..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…