नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत, परिजनों ने दर्ज कराया दहेज हत्या का मुकदमा

CRIME UP Special News

सोंनभद्र (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद सोंनभद्र के करमा थाना क्षेत्र के मगरदहा गांव निवासी नवविवाहिता श्रेया 21 वर्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।जली हुई स्थिति में उसे मंगल की सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने इलाज कर बाद मृत घोषित कर दिया।वही मृतका के परिजनों ने दहेज उत्पीड़न के मामले में हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपियों  के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मिर्जापुर जनपद के मड़िहान थाना अंतर्गत सुगापाख क्षेत्र के खन्तरा गांव निवासी भगौती कोल की पुत्री (21) की शादी कमलेश पुत्र राजकुमार निवासी मगरदहा थाना करमा से बीते मई माह मे हुई थी।भगवती ने बताया कि उस समय बाइक की मांग थी।शादी के बाद उसके पुत्री  की विदाई हो गई थी।शादी के बाद तीन चार बार वह अपने मायके भी आई थी।भगौती के मुताबिक उसकी पुत्री श्रेया ने बाइक की मांग बताई जो ससुराल के लोगों द्वारा की जा रही थी।इस बात को लेकर ससुर, सास, देवर, जेठ, जेठानी द्वारा प्रताड़ित करने की बात उसने अपने मायके वालों से बताई थी।

भगवती ने बताया कि उसके परिवार के एक लड़की शांति की शादी श्रेया के पड़ोस में हुई है।घटना की जानकारी उसी ने दिया था। जबकि श्रेया के ससुराल वालों ने कोई जानकारी नहीं दी।मृतका की छोटी बहन शांति ने बताया कि घटना की जानकारी मिली जब वे लोग मृतका के घर पहुंचे तो श्रेय जली हुई स्थिति में जमीन पर लेटी पड़ी हुई थी।घटना की सूचना 112 नम्बर डायल कर के दी गई। जब पुलिस पहुंची तो ससुराल पक्ष के सभी वहाँ से खिसक चुके थे।गंभीर रूप से जली हुई स्थिति में एम्बुलेंस की सहायता से उसे भोर में सरकारी अस्पताल घोरावल लाया गया।जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वही मामले में पुलिस ने मृतका के पिता भगौती की तहरीर पर नंदू पुत्र राजकुमार, विमलेश पुत्र राजकुमार, कमलेश पुत्र राजकुमार, सीमा देवी पत्नी, रिंकू, सुघरी देवी पत्नी नंदू के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 304बी, 3/4 एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन में जुट गई है। एसपी अमरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि ससुराल वालो कि तहरीर पर पति और चार अन्य लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस मामले जाँच में जुटी हुई है।

Reported By:-Sharad Somani