उन्नाव मामले में प्रियंका गाँधी ने बच्ची के बेहतर ईलाज के लिए यूपी सरकार से किया निवेदन

CRIME UP Special News

उन्नाव (जनमत):- योगी सरकार में पूरे 4 साल महिला अपराध के मामले में सुर्ख़ियों में रहा उत्तर प्रदेश का जनपद उन्नाव एक बार फिर चर्चा में है। इस बार भी अपराध का केंद बिंदु महिला अपराध ही है। दरसअल जानवरों के लिए चारे का इंतजाम करने के लिए आपस में रिशतेदार 3 किशोरी खेत गई हुई थी। देर शाम जब किशोरियां वापस नहीं लौटी तो उनकी खोजबीन शुरू हुई। खोजबीन के दौरान ही तीनों अचेत अवस्था अपने ही खेत में पड़ी हुई मिली। आनन – फानन में सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को हॉस्पिटल भिजवाया जहा पर डॉक्टरों ने दो किशोरी को मृत घोषित कर दिया जबकि एक किशोरी का गंभीर हालत में ईलाज जारी है। परिजनों के मुताबिक तीनों किशोरियों के हाथ पाँव उन्ही के कपड़े से बंधे हुए थे।

हालांकि पुलिस ने तीनों में पॉयजनिंग सिस्टम की आशंका जताई है। किशोरियों के खेत में अचेत अवस्था में मिलने की सनसनीखेज घटना थाना असोहा इलाके की है। यहाँ बबुरहा गांव निवासी बुआ – भतीजी और इनकी चचेरी बहन जानवरों के चारा लेने के लिए खेत पर गई हुई थी। देर शाम जब तीनों वापस घर नहीं लौटी तो उनकी खोजबीन शुरू हुई लेकिन कोई पता न लगा। बाद में जब खेतों में किशोरियों की खोजबीन शुरू हुई तो तीनों अपने ही गेहूं के खेत में पड़ी हुई मिली। एक परिजन की माने तो किशोरियों के गले में कसाव के निसान थे और उनके हाथ  – पाँव भी उन्ही के कपड़े से बंधे थे। देर रात हुई घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनो को हॉस्पिटल भेजा जहा डॉक्टरों ने 2 को मृत घोषित कर दिया।

एक किशोरी को गंभीर हालत में ईलाज के लिए जिला हॉस्पिटल रिफर किया गया है। डॉक्टरों की जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधिकारी ने तीनों में पॉइजनिंग सिस्टम की आशंका जताई है। थाना असोहा इलाके में तीन किशोरी के खेत में मिलने और बाद में इन्ही में से दो की मौत के मामले में कांग्रेस नेत्री प्रियंका गाँधी ने भी सरकार से निवेदन किया है कि यूपी सरकार पीड़ित परिवार की पूरी  बात सुने और तीसरी  बच्ची को ईलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाये। मामले में आरोप – प्रत्यारोप के बीच पुलिस परिजनों और स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद मामले को ओनर किलिंग से भी जोड़ कर देख रही है। हालांकि यह बयानों और सभी तरह की जाँच के बाद ही साफ हो पायेगा कि घटना के पीछे की असल वजह क्या है।

Posted By:-Amitabh Chaubey