पूर्वोत्तर रेलवे दे रहा मजदूर एवं गरीबों को लंच पैकेट

Exclusive News UP Special News

लखनऊ(जनमत):- कोरोना वायरस ने जहाँ पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है, वहीँ दूसरी तरफ देश में इससे बचाव को लेकर सरकार ने लॉकडाउन की व्यवस्था की है, जिसके बाद से ही देश में लॉकडाउन के चलते गरीबो को भोजन के लाले पड़ गए हैं|

इसी कड़ी  में पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल की मंडल रेल प्रबंधक, डॉ0 मोनिका अग्निहोत्री के दिशा निर्देश एवं वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त श्री अमित प्रकाश मिश्र के नेतृत्व में गोरखपुर, नकहाजंगल, आनन्दनगर, बस्ती, गोण्डा, बहराइच, बादशाहनगर, लखनऊ सिटी, ऐशबाग, सीतापुर एवं लखनऊ जं0 स्टेशन पर आस-पास दिहाड़ी मजदूर एवं गरीबों और असहायों को राहत देने के लिए  रेलवे सुरक्षा बल की तरफ से लंच पैकेट तैयार कर रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षकों के द्वारा वितरित किया जा रहा है।

इसके साथ ही फल एवं बिस्किट के पैकेटों को भी वितरित किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त इन असहाय गरीबों को कोरोना वायरस से बचाव के लिये उनकी उचित काउन्सिलिंग भी की जा रही है। काउन्सिलिंग के दौरान उनकों संक्रमण से बचाव हेतु मास्क पहनकर रहने, अपने अपने स्थान पर एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाकर रहने तथा नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोते रहने को निर्देशित भी किया गया।

इस कठिन समय में लखनऊ मण्डल, रेलवे सुरक्षा बल के जवान रेल संपत्ति की सुरक्षा के ड्यूटी के अतिरिक्त गरीबों और असहायों को राहत प्रदान कर उनका विश्वास बनाये रखने के लिये मुस्तैदी से उनका लगातार मनोबल भी बढ़ा रहे हैं। आप को बता दे कि लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने तक, खाने के पैकेट, फल आदि का वितरण, रेलवे सुरक्षा बल द्वारा जारी रहेगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey