पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन ने अनूठे तरीके से मनाई हरियाली तीज

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- हिन्दी पंचांग के अनुसार, हरियाली तीज हर साल श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। वही इस दिन भगवान शिव से  माता पार्वती का पुनर्मिलन हुआ था। इस दिन महिलाएं अपने प​ति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं और भगवान शिव शंकर और माता पार्वती की विधिपूर्वक पूजा अर्चना करती हैं। इसी क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन लखनऊ के द्वारा  हरियाली तीज हर साल हर्षोल्लास से मनाया जाता है।

वही  इस बार कोरोना महामारी के कारण बदली परिस्थितियों में इस पर्व को एक साथ हो कर मनाया नहीं जा सका| जिस को देखते हुए  संगठन के सभी सदस्यों ने पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन लखनऊ की अध्यक्षा तथा पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल कि मंडल रेल प्रबंधक डॉ0 मोनिका अग्निहोत्री के आह्वान पर तीज का पर्व अपने अपने घरों पर हर्षोल्लास के साथ मनाया ।

अध्यक्षा पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन लखनऊ ने इस पर्व के अवसर पर संगठन की सभी सदस्यों को अपनी शुभेच्छा दी ।और उनके सौभाग्य और सुखी जीवन की कामना की ।इस अवसर पर प्रत्येक सदस्य को एक सरप्राइज गिफ्ट हैंपर घर घर जाकर दिया गया। इस गिफ्ट हैंपर को पूरी तरह से सैनिटाइज करके दिया गया| इस प्रकार अनेक बाधाओं के बावजूद ,विषम परिस्थितियों के बावजूद अप्रत्यक्ष रूप से यह पर्व प्रत्येक सदस्य को एक सूत्र में बांधते हुए पर्व की महत्ता कायम की। इसकी संपूर्ण रूपरेखा मंडल रेल प्रबंधक के मार्गदर्शन में किया गया ।

तथा इसके क्रियान्वयन हेतु पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन की सचिव श्रीमती मीना पाठक तथा कोषाध्यक्ष श्रीमती संगीता यादव ने भी अथक प्रयास किया। श्रीमती मीना पाठक एवं श्रीमती संगीता यादव ने पूरे उत्साह के साथ अध्यक्षा पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन लखनऊ के विचारों को मूर्त रूप देने के लिए अथक प्रयास करते हुए इस इस पर्व को सफल बनाया।

Posted By:- Amitabh Chaubey