अब कोविड 19 की जांच में काफी सहुलियत होगी

UP Special News

कुशीनगर (जनमत):- प्रदेश के अस्पतालों में ओपीडी की सुविधा अभी एक सप्ताह बाद शुरू होगी… ओपीडी के अलावा सभी तरह की जांच व चिकित्सा अब शुरू हो गयी है….यह जानकारी देते हुए प्रदेश के चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश में कोरोना से लड़ने और स्वास्थ्य सुविधाओं को शुरू कराने के लिये एक महीना से तैयारी चल रही थी… इसके लिये सरकारी अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा प्राईवेट अस्पताल के लोगों को भी प्रशिक्षण दिया गया है….प्रदेश के सभी अस्पतालों में नई तकनीक की मशीन लगा दी गई है जिससे अब कोविड 19 की जांच में काफी सहुलियत होगी… कुछ ही देर में यह पता चल जायेगा कि व्यक्ति कोरोना संक्रमित है अथवा नहीं…. मंत्री जय प्रताप सिंह आज कुशीनगर के दौरे पर थे।

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह  कुशीनगर के जनपद मुख्यालय पडरौना पहुंचे….. इसके बाद वह रवीन्द्र नगर धूस पर बने संयुक्त जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने के लिये अस्पताल में पहुंच गये….उन्होंने आपातकालीन वार्ड से लगायत सभी वार्डों का निरीक्षण किया….एक पीड़ित को जमीन पर लेटा कर दीनहीन हाल में छोड़ने और विद्युत तारों को खुला मिलने पर उन्होंने सीएमएस को फटकार भी लगाई….

उन्होंने कहा कि कोराना वायरस से बचाव के लिये हमे अपने जीवन शैली में बदलाव लाना होगा। मास्क/फेसकवर का प्रयोग, नियमित रूप से हाथ धोने व साफ-सफाई को अपनाना होगा …. भीड़ वाले इलाके में जाने से बचना होगा…. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन के लिये निर्धारित दूरी के मानक का पालन करना होगा … उनहोंने कहा कि उनके दौरे का उद्देश्य अस्पताल की तैयारियों का जायजा लेना था…. बताया कि डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की कमी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

Posted By:- Pradeep Yadav