जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में अफसर भाजपा एजेंट बनकर कार्य न करें:- पवन पांडेय

UP Special News राजनीति

अयोध्या (जनमत):- अयोध्या में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में लोकतांत्रिक व निष्पक्ष चुनाव के बजाए अफसर भाजपा एजेंट बनकर कार्य न करें।  महज छह महीने बाद प्रदेश में समाजवादी सरकार बनेगी। जिसमें कार्रवाई भी सम्भव है| यह चेतावनी सपा से पूर्व राज्यमंत्री रहे पवन पांडेय ने रविवार को प्रेस कांफ्रेस कर अधिकारियों को दी है। पूर्व राज्यमंत्री पवन पाण्डेय ने प्रेसकांफ्रेस में धर्मपुर, कुटिया, गुंजा आदि गांवों के किसानों को भी पत्रकारों के समक्ष पेश किया। बताया कि श्रीराम एयरपोर्ट निर्माण में इनकी जमीनें डरा धमका कर प्रशासन ले रहा है। पीड़ित किसान रामलोट ने बताया कि इतना ही नहीं विरोध करने पर फर्जी मुकदमा लादा जा रहा है।

इसका एक कारण ब्राह्मण होना भी है। पवन पांडेय ने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण के खिलाफ धर्मपुर, कुटिया, गुंजा आदि गांवों के किसान नहीं हैं। ये अपनी जमीन भी देना चाहते हैं लेकिन सरकार इन्हें उचित मुआवजा नहीं दे ही।उन्होंने कहा कि सरकार प्रभावित गांवों की जमीन का सर्किल रेट बढ़ाए। जिसके बाद छह गुना मुआवजा दे। जिससे किसान अपनी जमीन के बदले मुआवजे की धनराशि से विजनेस कर परिवार का भरण पोषण कर सकें। किसानों पर फर्जी मुकदमा व उनका उत्पीड़न बन्द करें। कहा कि समाजवादी पार्टी पिछले दो साल से किसानों की लड़ाई लड़ रही है। सरकार की मनमानी नही चलने दी जाएगी।

वही सपा के पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडेय ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के रवैये की भर्त्सना की। गोरखपुर, बस्ती व पश्चिमी उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी तथा अन्य दलों के प्रत्याशियों को जिस तरह नामांकन करने से पहले रोका गया, जिनका नामांकन हुआ उनके पर्चे खारिज कर दिए गए। प्रस्तावकों को प्रताड़ित करने के साथ पहुंचने नहीं दिया गया उसे प्रशासनिक गुंडई करार देते हुए निष्पक्ष चुनाव के लिए चेतावनी दी। कहा कि ऐसी घटनाएं लोकतंत्र के लिए शुभ नहीं है। छह माह ही प्रदेश की योगी सरकार के है जिसके बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

पुलिस और प्रशासन के अफसर नहीं चेते तो उन पर कार्रवाई भी होगी। पवन पांडेय ने सलाह दी कि सिविल सर्विसेज की अथक तैयारी के बाद आईएएस, आईपीएस बनते हैं। जिस तरह से प्रदेश सरकार के एजेंट व भाजपा कार्यकर्ता बनकर पंचायत चुनाव कराया जा रहा वह पद की गरिमा के खिलाफ है। गरिमा को बनाए रखते हुए सपा के जिला पंचायत सदस्यों का उत्पीड़न बन्द करें। निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव कराएं। सत्ता के सेमीफाइनल वाले इस चुनाव में जनता ने पहले ही योगी सरकार को नकार दिया है। 70 प्रतिशत से अधिक पूरे प्रदेश में जिला पंचायत सदस्य समाजवादी पार्टी के जीते हैं।

Posted By:- Amitabh Chaubey                  Reported By:- Azam Khna