शाहजहांपुर में दिखा “मौत का तांडव”…

UP Special News

शाहजहांपुर (जनमत):- यूपी के शाहजहांपुर में भी ग्रामीण अंचलों में कोरोना महामारी का भयावह रूप देखने को मिल रहा है। जिले में एक ऐसा गांव जहां पिछले 15 दिनों में 16 मौतें हुई हैं। ग्रामीण सहमे हुए हैं प्रशासनिक स्तर पर जो व्यवस्थाएं गांव में होनी चाहिए वह नहीं हो पाई है जिसके कारण कोरोना संक्रमण का खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है। जनपद के विभिन्न गांव से कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने और उससे होने वाली मौतों की खबरें आ रही हैं। हालांकि जिस गांव में 16 मौतें होने का मामला सामने आया है । प्रशासन द्वारा राहत उपलब्ध करवाना तो दूर अभी तक ग्राम पंचायत में हुई 16 मौतों का संज्ञान भी नहीं लिया गया। कोरोना की दूसरी वेब के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचने से दहशत का माहौल है।

शाहजहांपुर जिले के सिंधौली ब्लॉक के अंतर्गत गांव बिलंदपुर गद्दी में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है जहां ग्रामीणों के अनुसार पिछले 15 दिनों में 16 लोगों की जान चले जाने से गांव में दहशत का माहोल है। यहां प्रशासनिक तौर पर व्यवस्थाओं की अगर बात करें तो किसी तरह की अतिरिक्त व्यवस्था यहां नहीं की गई ।गांव में हुईं लगातार मौतों को देखते हुए प्रशासन अभी तक नहीं चेता है। होना तो यह चाहिए था इसकी इस गांव में अलग से स्वास्थ्य शिविर लगाकर स्वास्थ्य तीनों द्वारा काम होना चाहिए था लेकिन यहां निगरानी समिति की ओर से भी किसी तरह की कोई रिपोर्ट अभी तक प्रेषित नहीं की गई है

फिलहाल यहां नवनिर्वाचित प्रधान की मृत्यु यह बता रही है कि गांव में कोरोना का संक्रमण किस तरह से फैला है और धीरे-धीरे डेढ़ दर्जन के आसपास लोग काल के गाल में समा गए।वहीं अगर जनपद प्रशासन की बात की जाए तो जिला अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार जनपद में कागजों पर सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है और उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों की इस भयावह स्थिति की जानकारी तक नहीं है। जिले के जिम्मेदार अधिकारी जनपद में सब कुछ ठीक होने का दंभ भर रहे हैं। जबकि हकीकत कुछ और ही बयां करती है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL… 

REPORT- RAJEEV SHUKLA, SHAHJAHANPUR.