हर मतदान केंद्र पर तैनात रहेंगे अर्धसैनिक बल

UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई में विधानसभा चुनाव को कर समीक्षा बैठक करने पहुंचे एडीजी ब्रज भूषण शर्मा ने जिले भर के पुलिस के अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन में बैठक की और उसके बाद पत्रकारों से वार्ता की।एडीजी ने कहाकि अपराधी की अपराध से अर्जित संपत्ति को जब्त किया जाएगा। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर पुलिस की कड़ी नजर है। माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले चिह्नित किए जा चुके हैं। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराया जाएगा।

सुरक्षा के इंतजाम बेहद कड़े रहेंगे और हर केंद्र पर अर्द्ध सैनिक बल लगाया जाएगा।उन्होंने कहाकि मतदाता बिना भय के मतदान करें ऐसा माहौल बनाया जाएगा। एडीजी बृजभूषण शर्मा ने सबसे पहले अपराध समीक्षा की बैठक की।एडीजी ने थानावार समीक्षा की गोकशी, महिला अपराध, हत्या, लूट, डकैती, चोरी, नकबजनी, शराब बरामदगी, अवैध असलहों की बरामदगी आदि के बारे में जानकारी ली और मामलों को देखा। करीब दो घंटे तक चली समीक्षा बैठक में एडीजी ने बिंदुवार अपराध की समीक्षा की और सकुशल चुनाव कराने को लेकर जिले की पुलिस की ओर से की गई तैयारियों को देखा।

एडीजी का ज्यादा फोकस आपराधिक घटनाओं की समीक्षा पर रहा। एडीजी ने कहा कि चुनाव आयोग के आदेशों की जानकारी सभी को होनी चाहिए। एएसपी, सीओ, थानेदार, दरोगा से लेकर सिपाही तक।पुलिस अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद एडीजी मीडिया से रूबरू हुए। कहा कि अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि पिछले तीन साल के भीतर जितने मामलों में शराब की बड़ी कार्रवाई हुई है, उसमें शराब माफिया पर गैंगेस्टर लगाया जाए। इसके बाद शराब माफिया की अपराध से अर्जित सपंत्ति को जब्त किया जाए।पिछले 3 सालों में जिन भी अपराधियों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई है उनकी संपत्ति भी जप्त होगी।

एडीजी ने बताया कि हत्या चोरी लूट डकैती रेप के मामलों में भी गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराधियों पर कार्रवाई होगी और उनकी संपत्ति जप्त की जाएगी।एडीजी ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए पुलिस को आदेशित किया गया है कि वह मतदान से पहले ज्यादा से ज्यादा निरोधात्मक कार्रवाई करें और उन लोगों को चिन्हित किया जाए जो चुनाव में बाधा पहुंचाते हैं। मतदान से पहले उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही हो, ताकि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके। प्रेसवार्ता में उनके साथ एसपी राजेश द्विवेदी भी मौजूद रहे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar