ट्रेन डी रेल होने से यात्री परेशान

UP Special News

चंदौली (जनमत):- खबर उत्तरप्रदेश के चंदौली से है जहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन/मंडल और भभुआ के बीच कर्मनाशा स्टेशन के समीप मालगाड़ी के दो वैगन बेपटरी हो गए। इससे अप, डाउन और तीसरी लाइन बाधित हो गई। रेल रूट बाधित होने के कारण चार घंटे तक इस रूट की ट्रेनें जहां तहां ख़डी रही, सुबह करीब  9 बजे वैगन को पटरी पर लाया गया। इसके बाद परिचालन बहाल हुआ। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर पर ट्रेन पकड़ने आए यात्री भी ट्रेनों की समुचित जानकारी नहीं मिलने से बेहद परेशान दिखे, उन्होंने रेल प्रशासन पर उचित जानकारी नहीं देने का आरोप भी लगाया।

बतादे की कोयला अनलोड करने के बाद पं दीनदयाल उपाध्याय से ट्रेन झारखंड की तरफ जा रही थी। सोमवार की भोर में 04.45 बजे कर्मनाशा स्टेशन के समीप पोल संख्या 639/21/A के निकट दो बोगी बेपटरी हो गए । दो वैगन के बेपटरी होने से अप, डाउन तथा  रिवर्सल लाइन बाधित हो गई। इससे इस रूट की अप और डाउन की ट्रेनें जहां तहां ख़डी हो गई। मालगाड़ी बेपटरी होने की सूचना पर मंडल के अधिकारियों में खलबली मच गई। मंडल स्तरीय अधिकारी और कर्मचारी दुर्घटना राहत यान के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। काफ़ी प्रयास के बाद बेपटरी बोगी को पटरी पर लाया गया। वही रेलवे विभाग ने यात्रियों की सुविधा के लिए पीडीडीयू जंक्शन और गया में हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया। पीडीडीयू जंक्शन पर फोन नंबर 05412-254146 जारी किया गया। वहीं गया जंक्शन पर  9771427494 नंबर जारी किया गया।

ट्रेनों के जहां-तहां खड़े होने के कारण पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के रेलवे स्टेशन पर यात्री अपने गंतव्य तक जाने के लिए बेहद परेशान दिखे, उनका आरोप था कि रेल प्रशासन द्वारा सही जानकारी नहीं दी जा रही है कि कब तक ट्रेन आएगी जिससे उनके आगे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

Reported By:- Umesh Singh

Posted By:- Amitabh Chaubey