वादी पीड़ित महिलाओं को पुलिस कमिश्नर की पहल से मिलने लगी राहत

Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत):- लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय द्वारा शुरू की गई पहल अब पीड़ित महिलाओं के लिए मील का पत्थर साबित होने लगी है। पुलिस कमिश्नर की पहल का आलम अब यह हो चुका है कि पीड़िता को न सिर्फ राहत मिल रही है बल्कि वह महिला पुलिस ऑफिसर से खुलकर अपनी समस्या भी बता रही है। दरअसल पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने तकरीबन 8 महीने पहले ऐसी पीड़ित वादी महिलाओं को जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के लिए एक खास किस्म के आयोजन की शुरुआत की थी।

इसके तहत पुलिस लाइन में वादी पीड़ित महिला को बुलाया जाता है और मुकदमें के विवेचाधिकारी को भी बुलाया जाता है। इस दौरान पुलिस अधिकारियों की देख रेख में पीड़िता और आई ओ की बात होती है। इस बीच राजपत्रित अधिकारी बराबर नज़र गड़ाए होते है और जहा जरूरत पड़ती है वहा हस्पक्षेप कर पीड़िता को राहत पहुंचाते है। इस आयोजन की अगली कड़ी में लखनऊ के पुलिस लाइन में तकरीबन 28 पीड़िताओं और मुक़दमे के विवेचाधिकारी को बुलाया गया था।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हमारा प्रयास रहता है कि जल्द से जल्द पीड़िता को राहत मिले। इस दौरान पीड़िता भी पुलिस के अथक प्रयास को देखकर खुश होती है। कभी – कभी राहत पाई पीड़ित वादी महिला के आँखों में  ख़ुशी को आशू भी आ जाते है। सुजीत पाण्डेय ने बताया कि उनका यह प्रयास निरंतर जारी रहेगा।

Amitabh Chaubey (Correspondent Janmat News)