दिन-दहाड़े घर में घुसकर चोरी-अपहरण का प्रयास करने वाले “गिरफ्तार”…. 

CRIME UP Special News

ललितपुर (जनमत):-  दिन-दहाड़े कपड़ा व्यापारी के घर में घुसकर चोरी की घटना व बच्चे का अपहरण करने का प्रयास करने के मामले में पुलिस ने तीन शातिर बदमाशों को हिरासत में लिया है। घटना का मास्टर माइण्ड कपड़ा व्यापारी की दुकान पर काम करने वाला पूर्व नौकर ही निकला। नौकर ने अपने दो साथियों के साथ एकराय होकर पहले घर में घूसकर चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन जब असफल हुआ तो बच्चे का अपहरण करने का भी प्रयास किया। लेकिन दोनों में असफल रहा। सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हुयीं तस्वीरों के जरिए पुलिस ने बदमशों को पकडऩे में सफलता हांसिल की है।

पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुये पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल ने पुलिस लाइन सभागार में बताया कि बीती 22 जुलाई को शहर की घनी आबादी के बीच मोहल्ला सरदारपुरा निवासी सचिन जैन के घर में दिन-दहाड़े घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देने व नाबालिग बच्चे का अपहरण करने का प्रयास किया गया था। जिसमें कपड़ा व्यापारी सचिन जैन की तहरीर पर पुलिस ने तीन नकाबपोश अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 382, 363, 511, 454 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी थी। पुलिस अधीक्षक ने पूरे प्रकरण को लेकर घटना स्थल का मुआयना करते हुये टीमों का गठन कर जल्द खुलासे के निर्देश दिये थे। अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार व क्षेत्राधिकारी सदर अभय नारायण राय के संयुक्त पर्यवेक्षण में कोतवाली प्रभारी के नेतृत्व में टीमों ने घटना के पटाक्षेप को लेकर पड़ताल शुरू की। सर्विलांस टीम व कोतवाली पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के आधार पर बदमाशों की शिनाख्त कर ली। पुलिस के अनुसार तीनों बदमाशों को 26 जुलाई 2023 को अपराह्न 2.10 बजे ग्राम पनारी रोड मऊमाफी तिराहा के पास से हिरासत में लिया है।

पकड़े गये बदमाशों में शहर के मोहल्ला आजादपुरा पूर्व पार्षद लवली शर्मा के पास गली में रहने वाला आनंद श्रीवास पुत्र बालमुकुन्द श्रीवास, ग्राम कल्यानपुरा निवासी लालाराम बसोर पुत्र स्व.भागीरथ एवं विनय बसोर पुत्र विनोद को हिरासत में लिया है। पुलिस ने पकड़े गये इन शातिर बदमाशों के पास से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल, तमंचा, कारतूस, चाकू व मोबाइल बरामद किये हैं। पुलिस ने बताया कि तीनों शातिर बदमाशों का आपराधिक इतिहास भी है। कम समय में काफी चर्चित हुये इस प्रकरण का पटाक्षेप करने वाली टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक अनुज सिंह गंगवार, सर्विलांस प्रभारी उप निरीक्षक सतीश कुमार, सदर चौकी प्रभारी उ.नि.आलोक कुमार सिंह, उप निरीक्षक अंकित कौशिक, उप निरीक्षक साबिर अली, उप निरीक्षक पंकज माथुर, हेड कां. आदर्श तिवारी, हे.कां.योगेन्द्र सिंह चौहान, हे.कां.जाहिद अली, कां.अंकित तिवारी, कां.अनिल कुमार, कां.भानु प्रताप, कां.कुलदीप कुमार, कां.विक्रम सिंह आदि शामिल रहे।

REPORTED BY:- SURYAKANAT SHARMA..
PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…