पीएम मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में करेंगे “सिरकत”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- यूपी के राजधानी  लखनऊ में पीएम मोदी  तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में  सिरकत करने के लिए आ रहें हैं. आपको बता दे कि  तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में लखनऊ आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अन्य अतिथियों को गोमती में गिरने वाले नाले और सीवर की गंदगी न दिखे, इसके कवायद तेज हो गई है। नदी में रोज करीब 600 एमएलडी सीवर गिरने से समता मूलक और 1090 चौराहे के पास नदी में नुकसानदेह झाग बनता है। इसपर पीएम की नजर न पड़े, इसके लिए उसे तीन ओर से ग्रीन नेट लगाकर ढका जाएगा।गोमती बैराज के अपस्ट्रीम भाग में जलकुंभी हटाकर नदी में आने वाले जल प्रवाह स्रोत को तीन ओर से ग्रीन व्यू कटर लगाकर कवर किया जाएगा। इस जल प्रवाह प्रणाली के किनारे साफ-सफाई भी की जाएगी।

यह निर्देश डीएम अभिषेक प्रकाश ने रविवार को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के कार्यों की समीक्षा व निरीक्षण के दौरान नगर निगम के अधिकारियों को दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व विशिष्ट अतिथियों के आवागमन मार्ग का निरीक्षण किया। पीएम लामार्टिनियर ग्राउंड हैलीपैड पर उतरकर लोहिया पथ के माध्यम से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे और इसी मार्ग से वापस होंगे।

डीएम ने बताया कि मार्गों, चौराहों व रेलिंग्स की साफ सफाई व रंगाई पुताई के साथ आवागमन मार्ग पर विशेष रूप से मार्ग प्रकाश की व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है। वहीं, पोल व स्ट्रीट लाइट की मरम्मत संग तिरंगी झालरों से पोलों की सजावट की जाएगी। वहीं, एलडीए निर्माणाधीन इमारतों को ग्रीन कवर से ढकवाएगा।अनावश्यक होर्डिंग हटेंगी। लोक निर्माण विभाग आवागमन मार्ग के डिवाइडर व फुटपाथ की रंगाई पुताई के साथ सड़क के दोनों ओर व मध्य की पट्टियों को थर्मोप्लाटिक पेंट से चमकाएगा। सड़क के मध्य लगे पेड़ों के तने को लाल व सफेद रंग से रंगा जाएगा।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..